उत्तराखंड: भारी भूस्खलन से बंद हुआ नेशनल हाईवे..भूखे-प्यासे फंसे हजारों यात्री (Pithoragarh-Tanakpur National Highway landslide)
Connect with us
Image: Pithoragarh-Tanakpur National Highway landslide

उत्तराखंड: भारी भूस्खलन से बंद हुआ नेशनल हाईवे..भूखे-प्यासे फंसे हजारों यात्री

पिथौरागढ़-टनकपुर नेशनल हाईवे बंद होने से हजारों यात्री भूखे प्यासे ही रास्ते में ही फंसे रहे। बताया जा रहा है कि भूस्खलन मंगलवार देर रात करीब 1 बजे हुआ।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर है। पिथौरागढ़-घाट बारहमासी सड़क पर भारी भूस्खलन होने से पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। पिथौरागढ़-टनकपुर नेशनल हाईवे बंद होने से हजारों यात्री भूखे प्यासे ही रास्ते में ही फंसे रहे। बताया जा रहा है कि भूस्खलन मंगलवार देर रात करीब 1 बजे हुआ। रास्ता बंद होने की वजह से बुधवार को वाहनों का संचालन नहीं हो सका। वाहनों की लंबी कतार लग गई. दरअसल ये हाईवे पिथौरागढ़ की लाइफ लाइन कहा जाता है। हाईवे के बंद होने से नगर में रसोई गैस, सब्जी, दूध, ईंधन और जरूरी सामानों की गाड़ियां भी पिथौरागढ़ नहीं पहुंच सकी। एनएच के ईई एलडी मथेला ने मीडिया को बताया कि पहाड़ी दरकने से सड़क पर काफी मलबा है। इसे साफ करने में लंबा वक्त लग सकता है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे तक सड़क खुलने की उम्मीद है। उधर लोग भूखे प्यासे रहकर एनएच खुलने का इंतजार करते रहे। पिथौरागढ़-घाट हाईवे के बंद हो जाने की वजह से यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बृहस्पतिवार सुबह वाहनों की आवाजाही थल रूट से होगी। इससे लगभग 100 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी नापनी पड़ेगी। इस वक्त सड़क खोलने के लिए तीन पोकलैंड, दो जेसीबी और आठ टिप्पर लगाए गए हैं। मलबा ज्यादा है।
यह भी पढ़ें - चमोली आपदा: बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल ने आपदा पीड़ितो के लिए दिए 15 लाख रुपये

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top