उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री ध्यान दें..करना होगा गाइडलाइन का पालन (Guidelines for travelers going to Chardham Yatra)
Connect with us
Image: Guidelines for travelers going to Chardham Yatra

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री ध्यान दें..करना होगा गाइडलाइन का पालन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए समयानुसार एसओपी बनाई जाएगी। एसओपी तैयार करते वक्त वर्तमान परिस्थितियों का आंकलन किया जाएगा।

कोरोना काल में बड़े आयोजन कराना किसी चुनौती से कम नहीं है। इसके लिए राज्य सरकार विशेष गाइडलाइन तैयार कर रही है, ताकि कोरोना संक्रमण के जोखिम को कम किया जा सके। कुछ दिन पहले हरिद्वार महाकुंभ के लिए एसओपी जारी की गई और अब राज्य सरकार चारधाम यात्रा के लिए एसओपी तैयार कर रही है। चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं को उत्तराखंड सरकार की एसओपी का पालन करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए समयानुसार एसओपी बनाई जाएगी। एसओपी तैयार करते वक्त वर्तमान परिस्थितियों का आकलन किया जाएगा। उसी के अनुसार एसओपी तैयार की जाएगी। हालांकि इस वक्त सरकार का पूरा फोकस हरिद्वार महाकुंभ पर है। महाकुंभ को दिव्य और भव्य बनाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से पूरे इंतजाम किए गए हैं। हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है।

यह भी पढ़ें - स्त्री वरदान: ऋषिकेश एम्स में होगा महिलाओं का मुफ्त इलाज..जानिए अभियान की खास बातें
बुधवार को हरिद्वार पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेला कार्यों का निरीक्षण किया। बाद में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कुंभ मेले की तैयारियों संबंधी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। कुछ अस्थाई कार्य बचे हुए हैं, जो 5 से 7 दिन में पूरे हो जाएंगे। हरिद्वार शहर को खूबसूरती से सजाया गया है। अस्पताल के साथ मीडिया सेंटर भी तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व प्रभावित है। यूरोप में अब भी लॉकडाउन लगा है। ऐसे में हमें समझदारी से खुद को और दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। कुंभ मेले के लिए कोर्ट के निर्देशानुसार ही व्यवस्था की जा रही हैं। हमारी प्राथमिकता सुरक्षित कुंभ के साथ लोगों के जीवन को सुरक्षित रखना भी है। बता दें कि हरिद्वार में अखाड़ों की पेशवाई निकलने के साथ ही महाकुंभ का भव्य आगाज हो गया है। शुक्रवार को आनंद और पंचदशनाम आह्वान अखाड़े की पेशवाई धूमधाम से निकाली गई। पेशवाई देखने के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान लोगों ने संतों पर फूल बरसाये, उनका आशीर्वाद लिया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top