खुशखबरी: उत्तराखंड पुलिस में 2 हजार कांन्टेबलों की भर्ती..DGP ने दी गुड न्यूज (Constable recruitment in Uttarakhand Police)
Connect with us
Image: Constable recruitment in Uttarakhand Police

खुशखबरी: उत्तराखंड पुलिस में 2 हजार कांन्टेबलों की भर्ती..DGP ने दी गुड न्यूज

उत्तराखंड पुलिस विभाग में जल्द ही नए पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। आप भी तैयारी शुरू कर दें।

पुलिस की वर्दी पहन समाज के लिए कुछ बेहतर करने की चाह रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। इस सपने को पूरा करने का वक्त आ गया है। तैयारी शुरू कर दें। उत्तराखंड पुलिस विभाग में जल्द ही नए पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। पुलिस मुख्यालय ने भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। ये जानकारी डीजीपी अशोक कुमार ने दी। राज्य में 1 से 15 मई के बीच पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती के माध्यम से दो हजार खाली पदों को भरा जाएगा। इस तरह 2 हजार युवाओं के पास पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका है। इसके अलावा मार्च महीने में 167 पुलिस उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। पुलिस विभाग में प्रमोशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को भी पदोन्नत किया जाना है। पुराने कर्मचारियों के प्रमोशन के बाद, कई पद खाली होंगे। जिन्हें भरने के लिए मुख्यालय पुलिस भर्ती का आयोजन करेगा

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश: नीलकंठ जा रहे व्यक्ति को हाथी ने उतारा मौत के घाट...मचा हड़कंप
पुलिस महकमे में होने वाली भर्ती प्रक्रिया के अलावा डीजीपी ने अपराध नियंत्रण को लेकर विशेष रणनीति पर भी बात की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे का बढ़ता कारोबार चिंता का विषय है। इसे रोकने के लिए अब ड्रग तस्करों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। नशे के सौदागरों की संपत्ति जब्त की जाएगी। वर्तमान समय में पुलिस 3 क्षेत्रों में विशेष रूप से फोकस कर रही है। जिनमें अपराध नियंत्रण, ट्रैफिक कंट्रोल और साइबर ठगी के मामले शामिल हैं। पुलिसिंग में सुधार को लेकर भी हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि आम जनता के मन में पुलिस को लेकर डर की जगह सम्मान की भावना पैदा हो। अपराध नियंत्रण के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। मैन पावर की कमी से जूझ रहे महकमे में खाली पदों को भरने की कवायद भी जारी है। मई में कांस्टेबल के 2 हजार पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top