पहाड़ के ऋषभ पंत को पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा-लेफ्टी वीरेंद्र सहवाग..जमकर की तारीफ (Inzamam ul Haq praised Rishabh Pant)
Connect with us
Image: Inzamam ul Haq praised Rishabh Pant

पहाड़ के ऋषभ पंत को पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा-लेफ्टी वीरेंद्र सहवाग..जमकर की तारीफ

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में विस्फोटक पारी खेलने वाले ऋषभ ने अपने खेल से आलोचकों को भी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। भारत को कई अहम मैचों में जीत दिलाने वाले ऋषभ पंत ने बीते शनिवार को एक बार फिर साबित किया है कि उन्हें मैच विनर क्यों कहा जाता है। ऋषभ पंत के शानदार शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में जीत हासिल की। पंत को शानदार शतक के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में विस्फोटक पारी खेलने वाले ऋषभ ने अपने खेल से आलोचकों को भी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया। पंत ने 118 गेंद का सामना करते हुए 101 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने धैर्य और आक्रामकता का संतुलन बनाते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों को खूब परेशान किया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान जो रूट ने भी ऋषभ पंत को सराहा। भारतीय दिग्गजों के साथ-साथ ऋषभ ने अपने खेल से पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज इंजमाम उल हक का दिल भी जीत लिया। इंजमाम उल हक ने ऋषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए उनकी तुलना वीरेंद्र सहवाग के साथ की। इंजमाम उल हक ने कहा कि ऋषभ पंत पर प्रेशर का कोई असर नहीं पड़ता। 146 पर 6 विकेट गिरने के बावजूद ऐसा लगा कि जैसे कोई बल्लेबाज पारी की शुरुआत कर रहा हो। पारी की शुरुआत में भी कोई ऐसा नहीं खेलता। यह खिलाड़ी दबाव मुक्त होकर अपना स्वाभाविक खेल खेलता है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जवानों के साथ आधा घंटा दौड़ीं SSP तृप्ति भट्ट, पढ़ाया फिटनेस का पाठ
इंजमाम उल हक ने ऋषभ पंत की तुलना वीरेंद्र सहवाग से करते हुए कहा कि वो वीरेंद्र सहवाग की तरह ही बल्लेबाजी करते हैं। क्योंकि सहवाग को भी पिच, बॉलर से फर्क नहीं पड़ता था। बाउंड्री पर खिलाड़ी होने के बावजूद वह अपना नेचुरल स्ट्रोक खेलता था। पंत ने सिर्फ भारत में ही नहीं ऑस्ट्रेलिया में भी रन बनाए हैं। सालों बाद ऐसा खिलाड़ी देखा है। पंत को खेलते हुए देखने पर ऐसा लगता है कि लेफ्टी सहवाग बल्लेबाजी कर रहा हो। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चौथे व आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया। पंत की कमाल की पारी की चारों ओर खूब तारीफ हो रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top