उत्तराखंड: जवानों के साथ आधा घंटा दौड़ीं SSP तृप्ति भट्ट, पढ़ाया फिटनेस का पाठ (SSP Trupti Bhatt raced with policemen)
Connect with us
Image: SSP Trupti Bhatt raced with policemen

उत्तराखंड: जवानों के साथ आधा घंटा दौड़ीं SSP तृप्ति भट्ट, पढ़ाया फिटनेस का पाठ

पुलिसकर्मियों के लिए फिट रहना बेहद जरूरी है, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि पुलिस महकमे के कई नुमाइंदे आज भी अपनी बढ़ती तोंद और घटते स्टैमिना को इग्नोर कर जाते हैं।

किसी ने सच ही कहा है, खुद में वो बदलाव लाइए, जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं। इस लाइन को अगर हकीकत में साकार होते देखना है, तो नई टिहरी की एसएसपी तृप्ति भट्ट को देख लीजिए। सूबे की तेजतर्रार पुलिस अफसरों में शुमार एसएसपी तृप्ति भट्ट ने शुक्रवार को पुलिस लाइन मैदान में तीस मिनट तक दौड़ लगाई। मकसद था, पुलिसकर्मियों को फिटनेस के लिए जागरूक करना। फिट रहना हमारे लिए बेहद जरूरी है। खासकर पुलिस जैसी सेवाओं में काम करने वाले जवानों के लिए तो ये और भी जरूरी हो जाता है, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि पुलिस महकमे के कई नुमाइंदे आज भी अपनी बढ़ती तोंद और घटते स्टैमिना को इग्नोर कर जाते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब इस दिन होगी सेना भर्ती की लिखित परीक्षा..हो गया तारीख का ऐलान
ऐसे लोगों को आईना दिखाने के लिए एसएसपी तृप्ति भट्ट शुक्रवार को खुद पुलिस लाइन मैदान में उतरीं और तीस मिनट तक दौड़ लगाकर पुलिस के जवानों को फिटनेस में सुधार के लिए प्रेरित किया। लगभग तीन सौ मीटर के ट्रैक में एसएसपी तृप्ति भट्ट आखिर तक अकेले दौड़ लगाती रहीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा जागरूक होना चाहिए। जब पुलिस फिट होगी, तभी बेहतर तरीके से काम कर सकेगी। शुक्रवार को चंबा पुलिस लाइन में पुलिस के जवान साप्ताहिक पीटी के लिए पहुंचे थे। इस बीच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट भी दौड़ के लिए मैदान पर पहुंच गईं। उन्हें देख पुलिस के जवान अचरज में पड़ गए। आमतौर पर जिले के कप्तान पुलिस लाइन मैदान में दौड़ लगाने के लिए कभी-कभार ही पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट..अगले 24 घंटे 3 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट
पिछले कई सालों से टिहरी का कोई भी एसएसपी पुलिस लाइन मैदान में नहीं दौड़ा। इस लिहाज से शुक्रवार का दिन बेहद खास था। एसएसपी तृप्ति भट्ट ने मैदान में पहुंचकर तीन सौ मीटर के ट्रैक में तीस मिनट तक दौड़ लगाई। इस दौरान जिले के तमाम सीओ और थानाध्यक्ष भी एसएसपी के साथ दौड़े, लेकिन लगातार तीस मिनट तक दौड़ने वाली एसएसपी के साथ आखिर तक दौड़ने वाले पुलिसकर्मी कम ही रहे। एसएसपी तृप्ति भट्ट ने पुलिसकर्मियों से फिटनेस को लेकर जागरूक रहने को कहा। उन्होंने कहा कि बेहतर पुलिसिंग के लिए दौड़ना और व्यायाम बेहद जरूरी है। कोई भी कर्मचारी स्वस्थ होने पर ही अच्छी तरह से ड्यूटी कर पाएगा। इसलिए पुलिस के सभी जवान और अधिकारी नियमित रूप से व्यायाम करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top