उत्तराखंड देहरादूनWeather bulletin on March 9 in Uttarakhand

उत्तराखंड के 6 जिलों में यलो अलर्ट..अगले 5 दिन बारिश-बर्फबारी-बिजली गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक प्रदेश में बरसात, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाएं जताते हुए 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। पढ़िए मौसम का ताजा हाल-

Uttarakhand rain: Weather bulletin on March 9 in Uttarakhand
Image: Weather bulletin on March 9 in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: मार्च के शुरू होते ही तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की जा रही है जिस वजह से उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात भी देखने को मिल रहा है। मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र ने इसी बीच मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है और उत्तराखंड के 5 जिलों में ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली के साथ बरसात की संभावनाएं जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं कि वे कौन से जिले हैं जहां पर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वे जिले हैं टिहरी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़। जी हां, इन पांच जिलों में मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। कल से रविवार तक इन जिलों में मौसम करवट लेगा और मौसम खराब रहेगा। आज की बात करें तो आज सुबह से ही पिथौरागढ़ समेत अन्य पर्वतीय जिलों में धूप खिली हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आज इस्तीफा दे सकते हैं सीएम त्रिवेन्द्र..आज ही करेंगे राज्यपाल से मुलाकात
मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान के मुताबिक 11 मार्च को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और टिहरी जिले में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावनाएं हैं। और 11 मार्च को इन जिलों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। बात करें 12 मार्च की तो 12 मार्च को देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिले में फिर से मौसम खराब होने की संभावनाएं हैं और 12 मार्च को भी इन जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान जताया गया है। उत्तरकाशी, चमोली और नैनीताल में भी आने वाले 5 दिनों तक बरसात के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिर सकती है। ऐसे में इन सभी जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। जबकि अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहेगा और वहां पर मौसम में कोई भी बदलाव दर्ज नहीं किया जाएगा।