उत्तराखंड हरिद्वारLeopard at Haridwar BHEL

उत्तराखंड: फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों पर झपटा गुलदार..इलाके में दहशत

हरिद्वार की औद्योगिक नगरी में भेल में स्थित फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे कर्मचारियों के सामने अचानक ही गुलदार आ धमका। मौके पर मौजूद एक कर्मचारी की सूझबूझ और बहादुरी से बची सभी की जान।

Haridwar BHEL Leopard: Leopard at Haridwar BHEL
Image: Leopard at Haridwar BHEL (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में जंगली जानवरों का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन उत्तराखंड से मानव-वन्यजीव संघर्ष की दिल दहला देने वालीं खबरें सामने आ रही हैं। खास कर कि गुलदार ने लोगों के बीच में खौफ पैदा कर रखा है। पहले केवल जंगलों तक सीमित रहने वाले गुलदार अब मानवीय बस्तियों की तरफ आ रहे हैं। हरिद्वार में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। हरिद्वार से हाल ही में गुलदार के हमले की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यह तो सबको पता ही होगा कि धर्म नगरी का एक बहुत बड़ा क्षेत्र राजाजी टाइगर रिजर्व से सटा हुआ है और इसी वजह से जंगली जानवर पार्क से निकलकर अक्सर हरिद्वार के इलाकों में चले आते हैं। बीते मंगलवार को हरिद्वार की औद्योगिक नगरी भेल में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब भेल की एक फैक्ट्री के अंदर घूम रहे कर्मचारियों के सामने अचानक ही गुलदार आ धमका। जी हां, गुलदार के हमले के बाद सभी लोग बेहद डर गए। वो तो वहां मौजूद एक कर्मचारी की सूझबूझ और बहादुरी से गुलदार वहां से भागा और सभी की जान बची। अगर सही समय पर कर्मचारी बहादुरी नहीं दिखाते तो बहुत बड़ी अनहोनी हो जाती।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ढाई हजार रुपये के लिए नृशंस हत्या..दोस्त ने दोस्त का गला फावड़े से काटा
गुलदार ने कर्मचारियों के ऊपर लगातार हमला करने का प्रयास किया मगर सभी कर्मचारियों में से एक कर्मचारी ने हिम्मत जुटाकर गुलदार को भगाया। घटना बीते मंगलवार की सुबह की बताई जा रही है जब हरिद्वार में भेल के कर्मचारी अपनी फैक्ट्री के अंदर किसी काम से घूम रहे थे। तभी अचानक उनके सामने गुलदार आ धमका, जिसके बाद सभी कर्मचारियों के बीच में हड़कंप मच गया। उनमें से एक कर्मचारी ने हिम्मत जुटाकर गुलदार को भगाया और यह दृश्य कैमरे में कैद हो गया। वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि साहस जुटाकर गुलदार को भगाने का प्रयास करने वाले कर्मचारी किस तरह गुलदार को भगा रहा है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि गुलदार ने हमला करने का प्रयास किया मगर फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारी की हिम्मत के आगे गुलदार कुछ नहीं कर पाया और वहां से भाग निकला। वह इस पूरी घटना के बाद से ही फैक्ट्री में हड़कंप मचा हुआ है और कर्मचारी बेहद डरे हुए हैं। हरिद्वार के रेंजर डीपी नौटियाल का कहना है कि हरिद्वार का अधिकतर हिस्सा जंगलों से जुड़ा हुआ है जिस कारण जंगली जीव मानव लगातार बस्तियों की ओर आ रहे हैं।