उत्तराखंड देहरादूनShaurya dobhal may get ticket of garhwal loksabha seat

गढ़वाल लोकसभा सीट के लिए नए दावेदार की एंट्री..शौर्य डोभाल को मिल सकता है टिकट

बीजेपी पौड़ी संसदीय सीट से शौर्य डोभाल को टिकट दे सकती है। शौर्य डोबाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे हैं।

Shaurya dobhal: Shaurya dobhal may get ticket of garhwal loksabha seat
Image: Shaurya dobhal may get ticket of garhwal loksabha seat (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में सियासी उठापटक का दौर जारी है। मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद बुधवार को तीरथ सिंह रावत प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए। तीरथ सिंह रावत पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद गढ़वाल लोकसभा सीट खाली हो गई है। इस सीट से कौन चुनाव लड़ेगा, इसे लेकर कयास लग रहे हैं। साथ ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं, इसे लेकर भी कुछ साफ नहीं हैं। तमाम चर्चाओं के बीच अब पौड़ी संसदीय सीट के दावेदारों के बीच एक नई एंट्री हुई है। माना जा रहा है कि पार्टी पौड़ी संसदीय सीट से शौर्य डोभाल को टिकट दे सकती है। शौर्य डोभाल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे हैं। उन्हें भी मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मदन कौशिक को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर BJP ने खेला बड़ा दांव..जानिए पूरा गणित
पहले राजनीतिक हलकों में हवा उड़ी थी कि चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज अपनी सीट मुख्यमंत्री के लिए छोड़ने वाले हैं। उन्हें पौड़ी संसदीय सीट से मैदान में उतारे जाने की चर्चाएं थीं, लेकिन सतपाल महाराज ने इन सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया। उन्होंने साफ कह दिया कि चौबट्टाखाल सीट छोड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है। चौबट्टाखाल क्षेत्र के लोगों ने उन्हें जो स्नेह दिया है, वो उसका सम्मान करेंगे। अब चर्चा है कि तीरथ सिंह रावत बदरीनाथ सीट से उपचुनाव लड़ेंगे। बद्रीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट ने खुद सामने आ कर मुख्यमंत्री को बदरीनाथ सीट से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया है। वहीं पौड़ी संसदीय सीट से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बेटे शौर्य डोभाल को टिकट दिए जाने की चर्चाएं हैं। अब इन चर्चाओं में कितना दम है, ये आने वाले दिनों में पता चल ही जाएगा।