दिल्ली से देहरादून आ रही ट्रेन में लगी आग..मचा हड़कंप (Delhi dehradun janshatabdi caught fire)
Connect with us
Image: Delhi dehradun janshatabdi caught fire

दिल्ली से देहरादून आ रही ट्रेन में लगी आग..मचा हड़कंप

आज दोपहर दून-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस जब हरिद्वार-देहरादून रेलवे ट्रैक पर कांसरो वन रेंज से गुजर रही थी तो ट्रेन की C4 बोगी में अचानक आग लग गई।

नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में एक बड़ा हादसा हो गया। नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में हाल ही में आग लग गई जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। सूचना मिल रही है कि शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार की सुबह दिल्ली से देहरादून के लिए चली थी और उसमें कुल 12 सवारी कोच थे जिसमें कुल 316 व्यक्ति सवार थे। ट्रेन अपने तय समय पर आ रही थी कि तभी अचानक ट्रेन के सी-5 कोच में अचानक ही शॉर्ट सर्किट हो गया और देखते ही देखते कोच में आग लग गई और उसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। वह तो लोको पायलट और गार्ड ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को कांसरो रेलवे स्टेशन पर रोक दिया और इसके बाद राजाजी टाइगर रिजर्व और रेलवे के अधिकारियों को इस बारे में किसी तरह सूचना दी गई।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कुंभ ड्यूटी से वापस लौट रही बस में लगी भीषण आग..चालक ने कूदकर बचाई जान
बताया जा रहा है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और यात्रियों को दूसरे कोचों में शिफ्ट किया गया। लोको पायलट की सूझबूझ से आग को बढ़ने से पहले ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को कांसरो रेलवे स्टेशन पर जंगलों के बीच में रोक दिया और तत्काल रुप से कोच सी-5 को खाली कराया गया और इसी के साथ कोच को ट्रेन से अलग कर अन्य कोचों को भी सुरक्षित बचा लिया गया। इस कोच में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं और कोच के सभी यात्रियों को दूसरे कोचों में शिफ्ट कर दिया गया है जिसके बाद फिर वापस से देहरादून के लिए रवाना हो गई है। वहीं देरादून रेलवे स्टेशन के बाहर एंबुलेंस भी भेज दी गई है और वहां पर स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मी भी तैयार हैं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रक ने स्कूटी को मारी टक्कर..21 साल की युवती की मौत
लोको पायलट की सूझबूझ की वजह से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। घटना आज दोपहर के 12:50 की बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 12:50 पर ऋषिकेश कंट्रोल रूम द्वारा यह सूचना दी गई कि रेलवे स्टेशन कांसरो के पास शताब्दी एक्सप्रेस में आग लग गई है और उस सूचना पर थाना अध्यक्ष अपनी टीम समेत पहुंचे और वहां पहुंचते ही रेलवे कर्मचारियों के साथ मिलकर शताब्दी एक्सप्रेस के कोच नंबर C-5 में बैठीं सभी 35 सवारियों को उनके सामान के साथ बाहर सुरक्षित निकाला गया और उनको दूसरे कोचों में शिफ्ट किया गया। वहीं आग लगे हुए कोच को ट्रेन से निकालकर अलग कर दिया गया है। अगर कोच को ठीक समय पर ट्रेन से अलग ना किया होता तो एक गंभीर हादसा हो जाता और अन्य कोच भी आग पकड़ लेते। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से किसी को भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई है। आग बेहद भयानक थी और देखते ही देखते पूरा कोच आग की लपटों की चपेट में आ गया। जंगल का रास्ता होने की वजह से फायर ब्रिगेड को भेजने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा और भारी मशक्कत के बाद कोच में लगी आग को काबू में पाया गया। घटना के बाद सभी ने ट्रेन में मौजूद लोको पायलट की सराहना की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top