उत्तराखंड नैनीतालA young man came under the train in Lalkuan

उत्तराखंड: ऊपर से गुजर गई ट्रेन, फिर भी बच गया युवक..लोग बोले-जाको राखे सांईयां...

जिसने भी इस हादसे को अपनी आंखों से देखा उसका शरीर सिहर गया। युवक के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई, लेकिन जब रेलकर्मी मौके पर पहुंचे तो युवक की सांसें चल रही थीं, मानों कुछ हुआ ही न हो।

Lalkuan train: A young man came under the train in Lalkuan
Image: A young man came under the train in Lalkuan (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल के लालकुआं में एक भीषण दुर्घटना होते-होते बची है। यहां एक युवक के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई, फिर भी युवक जिंदा बच गया। हालांकि हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना बरेली रोड के पास की है। जहां ‘जाखो राखे साईयां, मार सके न कोय’ कहावत एक बार फिर सच होती दिखाई दी। चलिए पूरा मामला बताते हैं। घटना मंगलवार रात की है। रात के करीब साढ़े दस बज रहे होंगे। बाघ एक्सप्रेस अपनी पूरी रफ्तार पर थी। ट्रेन लालकुआं से काठगोदाम की तरफ आ रही थी। जैसे ही ट्रेन गोरापड़ाव रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची, एक युवक अचानक ट्रेन के सामने आ गया। देखते ही देखते ट्रेन युवक के ऊपर से गुजर गई। गेट पर तैनात रेलवे कर्मी शोर मचाकर युवक को आगाह करना चाहते थे, लेकिन ट्रेन के शोर में उनकी चीखें दबकर रह गईं। युवक के ट्रेन की चपेट में आते ही उन्होंने डर के मारे आंखें मूंद लीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में कीजिए छोटा अमरनाथ के दर्शन.. टिम्मरसैंण में बना बर्फ का विशाल शिवलिंग
ट्रेन के गुजर जाने के बाद जब रेलकर्मी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि युवक जिंदा था। उसकी सांसें चल रही थीं, मानों कुछ हुआ ही न हो। रेलकर्मियों ने इसकी सूचना तुरंत रेलवे सुरक्षा बल को दी। बाद में रेलवे सुरक्षा बल काठगोदाम के प्रभारी निरीक्षण रणदीप कुमार मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस बुला कर युवक को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में घायल युवक की शिनाख्त रिंकू पुत्र शोभाराम के रूप में हुई। 25 साल का रिंकू ऊधमसिंहनगर के सितारगंज का रहने वाला है। इन दिनों वो गोरापड़ाव क्षेत्र में परिवार संग रह रहा है। युवक को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वो घायल जरूर है, लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर है। पूरी ट्रेन के ऊपर से गुजर जाने के बाद भी युवक का बच जाना ईश्वर का चमत्कार ही है। ये घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।