देहरादून से पहाड़ का सफर हुआ महंगा..100 रुपये तक बढ़ा किराया, जानिए नई दरें (Roadways fare increased in uttarakhand)
Connect with us
Image: Roadways fare increased in uttarakhand

देहरादून से पहाड़ का सफर हुआ महंगा..100 रुपये तक बढ़ा किराया, जानिए नई दरें

तोताघाटी में रोड बंद होने की वजह से गाड़ियां टिहरी से होकर जा रही हैं। इससे 60 किलोमीटर की दूरी बढ़ी है, साथ ही किराया भी। यात्री परेशान हैं।

उत्तराखंड में देहरादून से पहाड़ का सफर महंगा हो गया है। जो लोग पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली के साथ कुमाऊं की यात्रा पर निकल रहे हैं, उन्हें इस सफर की ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है। किराया महंगा हो गया है, इसकी वजह भी जान लीजिए। दरअसल ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। यहां तोताघाटी के पास रोड अक्सर ब्लॉक रहती थी, अब जब तक काम पूरा नहीं होगा तब तक रोड बंद ही रहेगी। इसका मतलब ये है कि ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे से गुजरने वाले वाहनों को वैकल्पिक रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ेगा। गाड़ियां अब टिहरी के चंबा से होकर जा रही हैं। जिससे 60 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी बढ़ी है और साथ ही किराया भी। रोडवेज बस में 100 रुपये और निजी बसों में 80 रुपये ज्यादा किराया देना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: वायरल हुआ पुलिस अफसर की शानदार आवाज में गीत..देखिए- तू दिख्यांदी जन जुन्याली
देहरादून से रोडवेज की करीब 20 सेवाएं रोजाना पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिए चलती हैं। इसके अलावा बागेश्वर की सेवा भी इसी रूट से जाती है। पहले गाड़ियां ऋषिकेश-देवप्रयाग होते हुए श्रीनगर पहुंचती थी, अब ऋषिकेश से चंबा-पीपलडाली होते हुए श्रीनगर पहुंच रही हैं। इस तरह पहले रोडवेज बस से श्रीनगर जाने के लिए 270 रुपये देने पड़ते थे, अब 370 रुपये देने पड़ रहे हैं। दूरी बढ़ने से सफर में समय भी ज्यादा लग रहा है, जिससे यात्री परेशान हैं। बस सेवाओं के साथ ही टैक्सियों में भी सफर 50 से 80 रुपये तक महंगा हुआ है। तोताघाटी में हाईवे बंद होने के बाद टैक्सियां गजा से होकर जा रही हैं। ऐसे में यात्रियों से 50 रुपये ज्यादा किराया लिया जा रहा है। तोताघाटी के पास हाईवे पर बीते दो दिनों से यातायात बाधित है। हाईवे के 31 मार्च तक बंद रहने के आसार हैं। चलिए अब आपको बढ़े हुए किराये की दर बताते हैं। पहाड़ के सफर पर निकलते वक्त किराये का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें - चमोली के बाद पिथौरागढ़ में खिसका ग्लेशियर..10 किलोमीटर इलाके में कई जगह सड़क बंद
रोडवेज का किराया
श्रीनगर- 370
रुद्रप्रयाग- 430
बागेश्वर 705
पौड़ी-385, कर्णप्रयाग- 490, बीरोंखाल-385,गोपेश्वर- 570, जोशीमठ-640

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top