उत्तराखंड ऋषिकेशChennais youth drowned in Rishikesh Ganga river

उत्तराखंड घूमने आए युवक की गंगा में डूबने से मौत, दो दिन बाद मिली लाश

चेन्नई का रहने वाला शिवा दोस्तों संग पहाड़ घूमने आया था, लेकिन किसे पता था कि ये सफर उसकी जिंदगी का आखिरी सफर बन जाएगा। दुर्भाग्य से ऐसा ही हुआ।

Rishikesh Ganga river: Chennais youth drowned in Rishikesh Ganga river
Image: Chennais youth drowned in Rishikesh Ganga river (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश में दो दिन पहले गंगा में डूबे युवक का शव बरामद कर लिया गया। मरने वाला युवक चेन्नई का रहने वाला था। कुछ दिन पहले वो दोस्तों संग उत्तराखंड घूमने आया था, लेकिन किसे पता था कि ये सफर उसकी जिंदगी का आखिरी सफर बन जाएगा। दुर्भाग्य से ऐसा ही हुआ। गंगा नदी में नहाते वक्त युवक हादसे का शिकार हो गया। वो नदी के बहाव में बह गया। युवक की तलाश के लिए लगातार दो दिन से सर्च ऑपरेशन चल रहा था। बुधवार को उसका शव बैराज जलाशय से बरामद किया गया। मरने वाले युवक की शिनाख्त 34 साल के शिवा एस के रूप में हुई। वो चेन्नई, तमिलनाडु का रहने वाला था। घटना कोतवाली क्षेत्र की है। जहां दो दिन पहले एक पर्यटक हादसे का शिकार हो गया था। जानकारी के मुताबिक चेन्नई का रहने वाला शिवा दोस्तों संग उत्तराखंड भ्रमण पर आया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM तीरथ के बयान पर DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने साधा निशाना..पढ़िए पूरी खबर
यहां दो दिन पहले सभी दोस्तों का गंगा में नहाने का प्लान बना। शिवा भी सर्वानंद घाट के पास नहाने लगा। इसी दौरान शिवा का पैर फिसला और वो गंगा में डूबने लगा। दोस्त ने उसे बचाने की कोशिश भी की, लेकिन शिवा पानी के तेज बहाव में बह गया। बाद में दोस्त ने परिजनों को सूचना दी। इस पर युवक के परिजनों ने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी। मंगलवार को जल पुलिस की मदद से लापता युवक की तलाश के लिए अभियान चलाया गया। साईं मंदिर घाट से बैराज तक जल पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली। बुधवार की सुबह भी सर्च ऑपरेशन जारी रहा। दोपहर के वक्त बैराज जलाशय में जल पुलिस और आपदा प्रबंधन दल ने एक शव बरामद किया। मृतक की शिनाख्त गंगा में डूबे शिवा के रूप में हुई। बाद में शव को थाना लक्ष्मण झूला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।