उत्तराखंड देहरादूनficci award for uttarakhand police two officers

उत्तराखंड पुलिस के दो अफसरों को मिलेगा प्रतिष्ठित FICCI सम्मान..बधाई दें

उत्तराखंड पुलिस के दो काबिल पुलिस अफसर आईपीएस तृप्ति भट्ट और सीआईडी में अपर पुलिस अधीक्षक लोकजीत सिंह को राष्ट्रीय स्तर के फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग सम्मान 2020 के लिए चयनित किया गया है।

FICCI award lokjeet singh: ficci award for uttarakhand police two officers
Image: ficci award for uttarakhand police two officers (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। उत्तराखंड के 2 पुलिस अधिकारियों ने प्रदेश का नाम देश भर में रोशन किया है और देवभूमि का मान बढ़ाया है। कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में जब परिस्थितियां बेहद गंभीर हो गई थीं और देश भर में हाहाकार मच रहा था तब उत्तराखंड के सभी पुलिसकर्मी एकजुट होकर आगे आए थे और उन्होंने जरूरतमंदों की मदद की थी। उत्तराखंड के 2 पुलिस अफसरों ने बचाव कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था और ऐसे में उनको स्मार्ट पुलिसिंग के सम्मान 2020 से नवाजा जाएगा। उत्तराखंड पुलिस में टिहरी की आईपीएस तृप्ति भट्ट और सीआईडी में अपर पुलिस अधीक्षक लोकजीत सिंह का चयन राष्ट्रीय स्तर के फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग सम्मान 2020 के लिए हुआ है। जी हां, फिक्की यानी कि फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा प्रत्येक वर्ष पुलिसिंग में शानदार काम करने वाले कर्मचारियों को यह सम्मान दिया जाता है। और उत्तराखंड की तृप्ति भट्ट और लोक जीत सिंह का चयन भी इस सम्मान के लिए हुआ है। इन दोनों अधिकारियों को यह सम्मान वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में कमीशनखोरी..मीट-भात की भेंट चढ़ी एक और सड़क, 5 दिन में ही उखड़ गई
आपको बता दें कि कोरोना के कठिन समय में जब लॉकडाउन लगा था तब आईपीएस तृप्ति भट्ट ने एसडीआरएफ के कमांडेंट की जिम्मेदारी संभालते हुए देश के कई राज्यों से प्रवासियों को उनके घर सकुशल पहुंचाया था। आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में भी उनके शानदार और उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए उनको यह अवार्ड के लिए चुना गया है। वहीं सीआईडी के अपर पुलिस अधीक्षक लोकजीत सिंह ने भी कोरोना के बढ़ते केसों के बीच में लगे लॉकडाउन के दौरान यह सुनिश्चित किया कि आम आदमी से लेकर असहाय लोगों तक सभी को चिकित्सा, मेडिकल और खाद्य सामग्री समेत अन्य तरह की सेवाएं मिलें और उनके इसी महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए उनको भी उत्तराखंड से यह सम्मान देने के लिए चुना गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीरथ सरकार में फिर से बड़ी कार्रवाई..ट्रेन उल्टी चलाने वाले तीन कर्मचारी सस्पेंड
पुलिस अधीक्षक लोकजीत सिंह देहरादून में पुलिस लाइन में कोविड-19 रूम रूम के नोडल अधिकारी थे। लोकजीत सिंह ने पुलिस कोविड-19 कंट्रोल रूम का नेतृत्व करते हुए हजारों की तादाद में देश के अलग-अलग राज्यों से मदद के लिए आने वाले फोन कॉल पर मदद पहुंचाने का कार्य किया था और उस आपातकालीन सेवा में सभी जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाई थी। दोनों पुलिस अधिकारियों ने कोरोना काल के दौरान युद्ध स्तर पर जरूरतमंद लोगों की मदद की और उन तक मदद पहुंचाई। ऐसे में आईपीएस तृप्ति भट्ट और सीआईडी के अपर पुलिस अधीक्षक लोकजीत सिंह को फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड 2020 प्रदान किया जाएगा। आपको बता दें फिक्की हर वर्ष पुलिसिंग में बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को यह सम्मान प्रदान करती है। दोनों अधिकारियों को वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह अवार्ड दिया जाएगा।