उत्तराखंड देहरादूनNew jobs in upcl

उत्तराखंड: रोजगार समाचार पावर कॉरपोरेशन में निकली भर्तियां..जल्दी करें अप्लाई

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर कुल 105 पदों पर भर्तियां निकाली है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अप्रैल है। जानिए यूपीसीएल द्वारा जारी की गईं भर्तियों की जानकारी और आवेदन की पूरी प्रक्रिया-

Uttarakhand employment news: New jobs in upcl
Image: New jobs in upcl (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक शानदार खबर सामने आ रही है। सरकारी नौकरी प्राप्त करने की इच्छा पाले बैठे युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार एक सुनहरा अवसर लेकर आई है। जी हां, उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने विभिन्न पदों के लिए 105 भर्तियां निकाली हैं। उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कुल 105 पदों पर भर्तियां निकाली है और इसमें सीनियर इंडस्ट्रियल, इंजीनियर पर्सनल ऑफिसर, अकाउंट ऑफिसर, लॉ ऑफिसर, असिस्टेंट इंजीनियर आदि पद शामिल हैं। आवेदन करने के लिए आपको https://www.upcl.org/ वेबसाइट पर जाना पड़ेगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2021 है। इसलिए आप निर्धारित तारीख से पहले-पहले आवेदन कर लें। चलिए अब आपको बताते हैं कि उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में किन पदों की कितनी भर्तियां निकाली हैं। उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर के 79, अकाउंट ऑफिसर ओ 15, लॉ ऑफिसर के 2, पर्सनल ऑफिसर के 8 और सीनियर इंडस्ट्रियल इंजीनियर के 1 पद पर नियुक्ति निकाली है। इन सभी पदों की एकेडमिक एलिजिबिलिटी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नाबालिग बाप की ढाई साल की बेटी और 9 महीने का बेटा.. पुलिस भी हैरान
असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्यक है। लॉ ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी आवश्यक है। पर्सनल ऑफिसर पद हेतु आवेदन करने वाले सभी अभ्यार्थियों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी की डिग्री होना अनिवार्य है। पर्सनल मैनेजमेंट के पद पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों को इंडस्ट्रियल रिलेशन या बिजनेस मैनेजमेंट में स्पेशलाइजेशन होना अनिवार्य है और इस फील्ड में अनुभव होना भी अनिवार्य है। सीनियर इंडस्ट्रियल इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में पीजी की डिग्री होना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: महिला ने पार की हैवानियत की हदें ..प्रेमी और भाई के साथ मिलकर पति को दी दर्दनाक मौत
इच्छुक अभ्यर्थी यूपीसीएल द्वारा जारी नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें और आवेदन करने से पहले सभी पदों के लिए निर्धारित की गई एलिजिबिलिटी को भी एक बार पढ़ लें। चलिए अब आपको आवेदन की पूरी प्रक्रिया बताते हैं। आवेदन करने के लिए आपको यूपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.upcl.org/ पर जाना होगा और वहीं पर आपको इन सभी पदों की संक्षिप्त से जानकारी भी मिलेगी। ऑनलाइन आवेदन करते समय जरा भी गलती ना करें क्योंकि अगर ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती हुई या कोई कमी पाई गई तो उसको रद्द कर दिया जाएगा। सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए ₹800 आवेदन फीस निर्धारित की गई है ।वहीं एसटी एवं एससी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 400 आवेदन फीस निर्धारित की गई है। सभी पदों के लिए चयन प्रक्रिया अलग-अलग है। कुछ पदों पर चयन में केवल इंटरव्यू राउंड होगा और कुछ पदों पर लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनों होगा। आपको बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2021 तय की गई है इसलिए आप भी 16 अप्रैल से पहले-पहले आवेदन कर लें। यह सरकारी नौकरी प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर है। ऐसे में आप भी यह मौका अपने हाथ से नहीं जाने दें और तुरंत ही आवेदन करें।