उत्तराखंड: नाबालिग बाप की ढाई साल की बेटी और 9 महीने का बेटा.. पुलिस भी हैरान (Haldwani nabalig father story)
Connect with us
Image: Haldwani nabalig father story

उत्तराखंड: नाबालिग बाप की ढाई साल की बेटी और 9 महीने का बेटा.. पुलिस भी हैरान

हल्द्वानी के बच्चा जेल में एक ऐसा बाल अपराधी रह रहा था जिसका भरा-पूरा परिवार है। बीते बुधवार को 6 युवकों के साथ जेल से भागने वाले नाबालिक आरोपी की बीवी और दो बच्चे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

हल्द्वानी से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है जिसने पुलिस को भी चौंका दिया है। हल्द्वानी में एक ऐसा नाबालिग है जिसकी ढाई वर्ष की पुत्री और 9 माह का बेटा है। जी हां, हल्द्वानी के राजकीय सम्प्रेषण गृह में एक ऐसा बाल अपराधी रह रहा था जिसका भरा-पूरा परिवार है। पुलिस जब अपराधी के घर पहुंची तो यह जानकर हैरान रह गई कि अपराधी स्वयं नाबालिक है और उसके दो बच्चे और एक बीवी है। आपको याद होगा कि हाल ही में हल्द्वानी के कालाढूंगी रोड पर स्थित बच्चा जेल में एक बड़ा कांड हो गया था जिसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए थे। बीते बुधवार की रात को 7 बाल अपराधी प्लानिंग करके शातिर तरीके से जेल प्रशासन को चकमा दे कर जेल से फरार हो गए थे। 7 नाबालिग बच्चों ने चादर की रस्सी बनाई और जेल की दीवार फांद के फरार हो गए। इसके बाद से ही जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है और तबसे पुलिस सभी आरोपियों की खोजबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: महिला ने पार की हैवानियत की हदें ..प्रेमी और भाई के साथ मिलकर पति को दी दर्दनाक मौत
पुलिस तब से ही लगातार उनके परिजनों से संपर्क साध रही है। उन्हीं में से एक अपराधी गौतम थापा के घर पर जब पुलिस पहुंची तो हैरान रह गई क्योंकि उस अपराधी के दो बच्चे और एक बीवी है। जबकि अपराधी स्वयं नाबालिक है। इसी अपराधी को फरार होने की योजना बनाने का मास्टरमाइंड भी बताया जा रहा है। लाल कुआं के सुभाष नगर में रहने वाला गौतम 8 मार्च को मादक पदार्थो की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया था और तब से जेल में था। यह माना जा रहा है कि इसी आरोपी ने सभी के साथ मिलकर जेल से फरार होने का प्लान बनाया। सूत्रों की माने तो तकरीबन 4 साल पहले ही उसका विवाह हो चुका है और उसकी ढाई साल की एक बेटी और 9 महीने का एक बेटा है।

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: केदारनाथ रुट पर जाने वाले लोग ध्यान दें..रोड को 1 महीने के लिए बंद करने की तैयारी
जब आरोपी मादक पदार्थों की तस्करी में पकड़ा गया तो नाबालिक होने के कारण उसको राजकीय संप्रेक्षण गृह में रखा गया था। ऐसे में पुलिस फरार आरोपी समेत सभी किशोरों की खोजबीन करने में जुट गई है। जैसे ही यह किशोर पकड़ में आएगा पुलिस उसके बाद उसका मेडिकल परीक्षण करवाएगी और उसके आधार पर उसकी वास्तविक उम्र का पता लगेगा। पुलिस ने शैक्षणिक अभिलेखों की जांच करने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ऐसे में किशोर के पकड़ में आने के बाद उसके ऊपर कानूनी शिकंजा कसने के आसार भी दिखाई देने लगे हैं। एसएसपी डॉक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि राजकीय संप्रेक्षण गृह से फरार सभी किशोरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है और सभी किशोरों के पकड़ में आने के बाद उनकी मेडिकल जांच कराई जाएगी और उसके आधार पर उनकी उम्र का पता लगाया जाएगी। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि पुलिस सभी आरोपियों के परिजनों से संपर्क में है और लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार
वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top