उत्तराखंड हरिद्वारPoliceman Quarantine in Haridwar

उत्तराखंड में फिर से कोरोना का डर..दो बदमाश मिले पॉजिटिव, 8 पुलिसकर्मी क्वारेंटीन

नकली नोट बनाने के आरोप में पकड़े गए दो युवकों को कोर्ट में पेश करने से पहले उनका मेडिकल कराया गया, इस दौरान दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पढ़िए पूरी खबर

Haridwar Coronavirus: Policeman Quarantine in Haridwar
Image: Policeman Quarantine in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: प्रदेश में कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा। अब हरिद्वार में ही देख लें, यहां नकली नोट बनाने के आरोप में पकड़े गए दो लड़के कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद 8 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन करना पड़ा। घटना के बाद से हरिद्वार पुलिस में हड़कंप मचा है। कोरोना पॉजिटिव मिले युवकों को आइसोलेट किया गया है। चलिए पूरा मामला बताते हैं। घटना लक्सर कोतवाली क्षेत्र की है। दो दिन पहले पुलिस ने यहां जसोधरपुर गांव के पास नकली नोट बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो युवकों को पकड़ा था। आरोपियों में शोएब निवासी सलेमपुर दादूपुर और अफजाल निवासी मुस्तफाबाद शामिल हैं। गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेशी से पहले आरोपियों को मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। दोनों आरोपियों को हल्का बुखार था, जिस पर उनका कोविड टेस्ट किया गया। जांच में दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड चुनाव से पहले बड़ी हलचल..कर्नल अजय कोठियाल को CM कैंडिडेट बना सकती है AAP
आरोपियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिसकर्मियों में भी खलबली मच गई। हालांकि पुलिसकर्मियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। फिर भी एहतियात के तौर पर आरोपियों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन किया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर दोनों आरोपियों को हरिद्वार मेला अस्पताल भेजा गया है। जहां उन्हें आइसोलेट किया गया है। लक्सर कोतवाली के एएसआई नितेश शर्मा ने बताया कि मेडिकल के दौरान दोनों आरोपी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिसके बाद उनके संपर्क में रहे 8 पुलिसकर्मियों को होम क्वारेंटीन किया गया है। वहीं बात करें उत्तराखंड की तो रविवार को दो महीने बाद एक दिन में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों के भीतर 11 जिलों में 137 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98448 हो गई है।