उत्तराखंड देहरादूनColonel Ajay Kothiyal may join Aam Aadmi Party

उत्तराखंड चुनाव से पहले बड़ी हलचल..कर्नल अजय कोठियाल को CM कैंडिडेट बना सकती है AAP

जांबाज रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं। आदमी पार्टी उन्हें सीएम के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है।

Colonel Ajay Kothiyal: Colonel Ajay Kothiyal may join Aam Aadmi Party
Image: Colonel Ajay Kothiyal may join Aam Aadmi Party (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश के जवानों को यूथ फाउंडेशन के जरिए सेना के लिए तैयार करने वाले जांबाज रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं। उत्तराखंड में पैर जमाने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी कर्नल अजय कोठियाल पर दांव खेल सकती है। कर्नल अजय कोठियाल प्रदेश में जाना-पहचाना नाम हैं। केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। वो नेहरू पर्वतारोहण संस्थान निम के मुखिया भी रह चुके हैं। कुछ समय पहले केंद्र सरकार ने उन्हें एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट पर म्यांमार भेजा था। अब खबरे हैं कि मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर तलाश में जुटी आम आदमी पार्टी कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड में पार्टी का चेहरा बना सकती है। प्रदेश में तीसरा विकल्प बनने की राह पर चल रही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य क्षेत्रीय दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक आम आदमी पार्टी के नेता अमेन्द्र बिष्ट कहते हैं कि यूं तो यह निर्णय शीर्ष नेतृत्व का है लेकिन कर्नल अजय कोठियाल कि प्रदेश में सक्रियता और ख्याति को देखकर इस बात को नकारा भी नहीं जा सकता कि वे पार्टी के सीएम कैंडिडेट हो सकते हैं.आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मौसम विभाग का यलो अलर्ट..6 जिलों में बारिश-बर्फबारी-बिजली गिरने की चेतावनी
राज्य में विधानसभा चुनाव को अभी करीब एक साल का वक्त है। आप जिस तरह उत्तराखंड के हर मुद्दे को उठा रही है, हर क्षेत्र में जाकर मेहनत कर रही है। उसे देख लगता है कि आने वाले वक्त में आप सत्ता और विपक्षी पार्टियों को तगड़ी टक्कर दे सकती है। हर युद्ध की तरह यहां भी चुनावी रण के लिए मोहरे सेट किए जा रहे हैं, सिपहसालारों को जिम्मेदारी दे दी गई है, लेकिन इस लड़ाई का नेतृत्व कौन करेगा इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। खबरों की मानें तो आम आदमी पार्टी कर्नल अजय कोठियाल को सीएम के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है। आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में जिस तरह के चेहरे को ढूंढ रही है, उसमें अजय कोठियाल बिल्कुल फिट बैठते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता अमेन्द्र बिष्ट कहते हैं कि कर्नल अजय कोठियाल की प्रदेश में सक्रियता और ख्याति को देखकर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वे पार्टी के सीएम कैंडिडेट हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शाम को बनी सड़क, सुबह पड़ गई दरारें..वाह रे PWD
किसी राजनीतिक दल के नेता के ऐसे बयान से ये साफ जाहिर है कि अजय कोठियाल की इस संबंध में पार्टी से बात हो चुकी है। वो जल्द ही आप का दामन थाम सकते हैं। यहां आपको कर्नल अजय कोठियाल के बारे में कुछ और बातें बताते हैं। भारतीय सेना का हिस्सा रह चुके कर्नल अजय कोठियाल अपने अदम्य साहस के लिए कई पुरस्कारों से नवाजे जा चुके है। उन्हें उत्तराखंड रत्न सम्मान से भी नवाजा गया है। प्रदेश की 21 विधानसभा सीटों पर उनकी मजबूत पकड़ है। लोकसभा चुनाव 2019 में भी बीजेपी और कांग्रेस ने उनसे संपर्क किया था। चर्चाएं थीं कि वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वो चुनाव नहीं लड़े। कर्नल अजय कोठियाल यूथ फाउंडेशन भी चलाते हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को सेना में भर्ती होने से जुड़ी ट्रेनिंग देता है। इस तरह कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के आम लोगों के बीच बेहद पॉप्युलर हैं, ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी मजबूत पकड़ है।