उत्तराखंड नैनीतालDM issued guidelines in Nainital

उत्तराखंड: कोरोना को लेकर DM ने जारी की सख्त गाइडलाइन..पुलिस को दी खुली छूट

नैनीताल जिले डीएम धीराज ने पुलिस को बिना मास्क के घूमने वालों और सोशल डिस्टनसिंग का पालन नहीं करने वालों के साथ सख्ती करने और स्ट्रिक्ट एक्शन लेने की खुली छूट दे दी है।

Nainital Coronavirus: DM issued guidelines in Nainital
Image: DM issued guidelines in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड में कोविड-19 एक बार फिर से तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर तेजी से देश के अन्य राज्यों में फैल रही है और ऐसे में उत्तराखंड में भी कोरोना के केस बढ़ने की पूरी संभावना है। ऐसे में सभी जिला अधिकारी अपने-अपने जिलों को लेकर एक बार फिर से सावधान हो गए हैं। बीते रविवार को उत्तराखंड में 130 से ज्यादा मामले सामने आए। नैनीताल के जिला अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बीते सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में कोविड-19 से संबंधित कार्य की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा की और उन्होंने पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का पालन कराने के सख्त निर्देश दे दिए हैं। धीरज सिंह गर्ब्याल ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह साफ निर्देश दे दिए हैं कि अगर नैनीताल जिले में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमता हुआ नजर आया या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता हुआ नजर नहीं आया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के अभिषेक का हुनर देखिए, अपने डांस से बड़े-बड़ों को कर दिया फेल..वायरल हुआ वीडियो
डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने नैनीताल जिले में विभिन्न स्थानों पर रेंडम जांच कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दे दिए हैं। और इसी के साथ जांच स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात रखने के निर्देश भी पुलिस विभाग के अधिकारियों को दे दिए गए हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में बीते सोमवार को कुल 137 मरीज पॉजिटिव मिले हैं और इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98,448 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 9839 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बीते सोमवार को केवल चंपावत और पिथौरागढ़ जिले में एक भी केस नहीं मिला और इन दोनों जिलों को छोड़ कर बाकी 11 जिलों में 137 संक्रमित मिले हैं। वहीं, छह दिनों से प्रदेश में कोरोना मरीजों की मौत नहीं हुई है। बीते सोमवार को देहरादून जिले में 53 कोरोना मरीज मिले हैं। हरिद्वार में 41, ऊधमसिंह नगर में 15, नैनीताल में 14, चमोली में पांच, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा में दो-दो, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 98,448 हो गई है।