उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand New Guideline Update

उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर, कड़े कदम उठा सकती है सरकार..नई गाइडलाइन जारी

देश के दूसरे राज्यों के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत महसूस की जा रही है।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand New Guideline Update
Image: Coronavirus Uttarakhand New Guideline Update (Source: Social Media)

देहरादून: सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाइजेशन और मास्क संबंधी नियमों की अनदेखी के चलते कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है। सरकार और प्रशासन की सख्ती के बावजूद लोग मान नहीं रहे। बाजारों में लोग बिना मास्क लगाए घूमते हैं, इस लापरवाही का नतीजा सबके सामने है। देश के दूसरे राज्यों के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत महसूस की जा रही है। प्रदेश में इन दिनों महाकुंभ का आयोजन हो रहा है। होली का त्योहार भी नजदीक है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। इसको देखते हुए कई राज्यों में होली का त्योहार मनाने को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है। उत्तराखंड में भी सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। बता दें कि सोमवार को उत्तराखंड सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिसमें जिलाधिकारियों को कोरोना रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारियों से कहा गया कि कोरोना नियंत्रण और सावधानी के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। आदेश में सामाजिक दूरी, हाथों की स्वच्छता और मास्क संबंधी नियमों में किसी तरह की ढील न देने की बात भी लिखी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: डेढ़ करोड़ के हाथी दांत के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार..हाथी को बेरहमी से मारा गया
मुख्य सचिव ओम प्रकाश की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि लॉकडाउन खत्म होने के क्रम में पांच महीने तक कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई, लेकिन अब एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। एसओपी में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने और हरिद्वार में महाकुंभ आयोजन को देखते हुए कोरोना मानकों का कड़ाई से पालन कराया जाए। जिलाधिकारियों को जनता के बीच कोविड-19 से बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं बात करें कोरोना संक्रमित मरीजों की तो मंगलवार को कोरोना के 94 नये मरीज सामने आए। राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 98646 हैं। जबकि 94585 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना के 930 एक्टिव केस मौजूद हैं। जबकि कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों का आंकड़ा 1706 है।