उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand Coronavirus latest update 8 pm 27 march update

उत्तराखंड: होली पर सावधान रहें..लंबे वक्त बाद 1 दिन में 257 लोग पॉजिटिव

शनिवार को लगभग 76 दिनों के बाद प्रदेश में एक दिन में सबसे अधिक 257 संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस राजधानी देहरादून में सामने आए।

Coronavirus in uttarakhand: uttarakhand Coronavirus latest update 8 pm 27 march update
Image: uttarakhand Coronavirus latest update 8 pm 27 march update (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। महामारी के चलते प्रदेश में एक बार फिर से हालात बिगड़ने लगे हैं। महाकुंभ के शाही स्नान से पहले कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता भी बढ़ाई है। संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़े कदम उठा जा रहे हैं। वहीं बात करें संक्रमण के मामलों की तो शनिवार को लगभग 76 दिनों के बाद प्रदेश में एक दिन में सबसे अधिक 257 संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 99515 हो गई है। शनिवार को देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण के 126 नए केस मिले। इसी तरह हरिद्वार में 73, टिहरी में 15, नैनीताल में 12, ऊधमसिंहनगर में 10 और पौड़ी में पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। उत्तरकाशी में चार, पिथौरागढ़, चंपावत और रुद्रप्रयाग में तीन-तीन और अल्मोड़ा में दो केस मिले हैं। चमोली जिले में भी एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लॉकडाउन में जॉब छूटी तो शहर से गांव लौटा इंजीनियर..सब्जी उत्पादन से संवारी किस्मत
कोरोना के चलते जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक कुल 1709 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। इस तरह कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर उत्तराखंड में भी दिखने लगा है। प्रदेश में नौ जनवरी 2021 के बाद एक दिन में संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा 257 रहा है। एक अप्रैल से कुंभ शुरू होने वाला है, इसलिए सरकार के सामने कई चुनौतियां हैं। प्रदेश के मुखिया तीरथ सिंह रावत भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। उन्होंने होली के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो होली सौहार्द और गरिमामय ढंग से अपने घर पर ही मनाएं। कोविड-19 महामारी को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करें।