उत्तराखंड देहरादूनPeople coming from 12 states in Uttarakhand have to bring the Corona Report

उत्तराखंड में 12 राज्यों से आने वालों लोगों की एंट्री मुश्किल..साथ लानी होगी कोरोना रिपोर्ट

उत्तराखंड में अधिक संक्रमण वाले राज्यों से आने वालों लोगों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाने की सलाह दी गई है। ये व्यवस्था एक अप्रैल से लागू होगी।

Coronavirus in uttarakhand: People coming from 12 states in Uttarakhand have to bring the Corona Report
Image: People coming from 12 states in Uttarakhand have to bring the Corona Report (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में लगातार हो रही राजनीतिक गतिविधियों एवं त्योहारी सीजन के चलते कोरोना संक्रमण में एकाएक तेजी आ गई है। अगर अब भी सावधानी नहीं बरती गई तो आने वाले दिनों में संक्रमण की रफ्तार और बढ़ सकती है। ऐसे में प्रशासन हर स्तर पर सख्त कदम उठा रहा है। उत्तराखंड में अधिक संक्रमण वाले राज्यों से आने वालों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाने की सलाह दी गई है। अगर हालात नहीं सुधरे तो इसे अनिवार्य भी किया जा सकता है। मंगलवार को इस संबंध में एसओपी जारी की गई। ये व्यवस्था एक अप्रैल से लागू होगी। चलिए अब आपको उन राज्यों के बारे में भी बताते हैं, जहां के यात्रियों के लिए RT-PCR जांच की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना जरूरी है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान शामिल हैं। अगर आप इनमें से किसी भी राज्य में रहते हैं और 1 अप्रैल के बाद उत्तराखंड की यात्रा पर जाने वाले हैं, तो शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का ध्यान रखें। कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर जाएं, वरना प्रदेश में एंट्री नहीं मिलेगी। आदेश में दिल्ली समेत 12 राज्यों से आने वालों के साथ ही प्रदेश के लोगों को भी सामाजिक दूरी, मास्क पहनने और हाथों को साफ रखने के नियम का पालन करने की हिदायत दी गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: फर्श पर रंग बिखरने से नाराज हुआ मकान मालिक..मासूम पर झोंक दिया फायर
मुख्य सचिवालय कार्यालय की तरफ से जारी एसओपी में सड़क, रेल और हवाई मार्ग से आने वाले लोगों को अपने साथ कोविड-19 टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाने का सुझाव दिया गया है। अगर स्थिति बिगड़ी तो इसे अनिवार्य भी किया जा सकता है। एसओपी में 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, गर्भवती और बीमार लोगों के साथ-साथ 10 साल से कम उम्र के बच्चों को जरूरी होने पर ही यात्रा करने का सुझाव दिया गया है। प्रशासन को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और दूसरे चेकिंग प्वाइंट पर रैंडम टेस्टिंग के निर्देश दिए गए हैं। खाने के सामान और अन्य किसी भी तरह के सामान की आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं है। महाकुंभ 2021 में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य है। मंगलवार को सीएम तीरथ सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट और वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।