देहरादून में खतरनाक हुआ कोरोना..9 इलाके सील, यहां भूलकर भी न जाना (Containment zones in dehradun)
Connect with us
Image: Containment zones in dehradun

देहरादून में खतरनाक हुआ कोरोना..9 इलाके सील, यहां भूलकर भी न जाना

शनिवार को देहरादून स्थित नारायण विहार में कंटेनमेंट जोन बनाया गया। अब राजधानी में 9 इलाके सील हैं। हरिद्वार और रामनगर में भी कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है। संक्रमण रोकथाम के लिए प्रभावित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। प्रदेश में सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन राजधानी देहरादून में हैं। यहां अब तक 9 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। देहरादून के नारायण विहार में भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस तरह कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन की चुनौतियां भी बढ़ी हैं। शनिवार को देहराखास इलाके के नारायण विहार में एक क्षेत्र को सील कर दिया गया। प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक नारायण विहार के उस हिस्से में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिसके पूर्व में सड़क, पश्चिम में कृषि भूमि, उत्तर में खाली प्लॉट और दक्षिण दिशा में खाली भूमि है। प्रशासन के अगले आदेश तक लोग यहां घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे। जरूरत के सामान की आपूर्ति प्रशासन कराएगा।

यह भी पढ़ें - हरिद्वार कुंभ में नागा साधु का हठयोग..सबसे बड़ा आकर्षण है उनकी 6 फूट की दाढ़ी
देहरादून के उन इलाकों के बारे में भी जान लें, जिन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इनमें सेंट जॉर्ज स्कूल बार्लोगंज, गुमानीवाला गली-08, नेहरू कॉलोनी भवन-144, सरस्वती सोनी मार्ग, गीता आश्रम हरिपुरकलां, गोविंदनगर सी-177, ओल्ड सर्वे रोड और 196 डीएल रोड शामिल हैं। नैनीताल के रामनगर में मोहल्ला पंपापुरी को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसी तरह हरिद्वार में कनखल स्थित गणेशपुरम कॉलोनी भी सील है। यहां 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संबंधित इलाकों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वो कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों के साथ ही इससे सटे क्षेत्र के निवासियों के स्वास्थ्य पर नजर रखें। संक्रमण रोकथाम के लिए पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों को सभी नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top