उत्तराखंड: महिलाओं के लिए CM ने किया बड़ा ऐलान..कुंभ से पहले दे दी खुशखबरी (Free buses for women in Kumbh)
Connect with us
Image: Free buses for women in Kumbh

उत्तराखंड: महिलाओं के लिए CM ने किया बड़ा ऐलान..कुंभ से पहले दे दी खुशखबरी

उत्तराखंड की महिलाओं को शानदार सौगात दी है। कुंभ के मुख्य पर्व दिवसों पर महिलाएं उत्तराखंड परिवहन की बसों मेें मुफ्त यात्रा कर सकती हैं।

देश ही नहीं बल्कि दुनिया की नजर हरिद्वार कुंभ पर है। धर्म और संस्कृति के इस महासंगम में देश दुनिया से श्रद्धालु आते हैं। इस बीच कुंभ से जुड़ी एक अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड की महिलाओं को सौगात दी है। जी हां..हरिद्वार कुंभ के मुख्य पर्व के दिनों में महिलाएं उत्तराखंड परिवहन की बसों मेें मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं। इसके अलावा पूर्णागिरी जाने वाली महिलाओं को भी बसों में आवाजाही की निशुल्क सेवा उपलब्ध रहेगी। तो कुल मिलाकर उत्तराखंड की महिलाओं के लिए अच्छी खबर ये है कि आप कुंभ के मुख्य पर्व दिवसों में बस में फ्री में सफर कर सकेंगी। शाही स्नानों पर दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के श्रद्धालुओं को फोरलेन हाईवे के बजाय तीन अलग-अलग रूटों से कुंभनगरी पहुंचाया जाएगा। महाकुंभ के यातायात प्लान के लिए पुलिस-प्रशासन ने होमवर्क पूरा करने के बाद अंतिम कार्ययोजना तैयार कर ली है। 12 अप्रैल को शाही स्नान से कुछ दिन पहले ही यातायात प्लान लागू होगा। दिल्ली से आने वाले हल्के वाहनों को नारसन बॉर्डर से करीब दस किमी पहले यूपी के पुरकाजी से डायवर्ट कर वाया खानपुर, लक्सर, सुल्तानपुर, जगजीतपुर और कनखल होकर कुंभ क्षेत्र तक पहुंचाया जाएगा।
यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड पुलिस में 2 हजार कांन्टेबलों की भर्ती..DGP ने दी गुड न्यूज

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top