उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus containment zone in uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना के हॉट स्पॉट, 4 जिलों में 34 इलाके हुए सील..यहां भूलकर भी न जाएं

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए प्रदेश के चार जिलों में 34 इलाके सील किए गए हैं। यहां प्रशासन के अगले आदेश तक लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus containment zone in uttarakhand
Image: Coronavirus containment zone in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से आगे बढ़ रही है। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार अपने स्तर पर हर कदम उठा रही है, लेकिन जब तक लोग कोरोना संबंधी नियमों को लेकर गंभीर नहीं होंगे, तब तक कोरोना पर काबू पाना मुश्किल है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 787 नए केस सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के कुल केस की संख्या बढ़कर 105498 हो गई है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 5042 एक्टिव केस हैं। जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसी तेजी से कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। संक्रमण रोकथाम के लिए संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। इस वक्त प्रदेश के 4 जिलों में कुल 34 कंटेनमेंट जोन हैं। सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन देहरादून में हैं। यहां 22 इलाके सील हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: शातिर लड़की ने लिफ्ट मांगकर लूटे 50 हजार रुपये..आप भी रहें सावधान
देहरादून शहर में नेहरू कॉलोनी, सरस्वती सोनी मार्ग, गोविंदनगर, ओल्ड सर्वे रोड, डीएल रोड, नारायण विहार, हरियाली एन्क्लेव, विजय पार्क एक्सटेंशन, दीपनगर, गायत्री विहार, सुमनपुरी, मोहिनी रोड, दून स्कूल, बंजारावाला, द्वारकापुरी, इंद्रनगर और रेसकोर्स के कुछ इलाके सील हैं। विकासनगर में वार्ड नंबर-3 और सहसपुर कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में गुमानीवाला, गीता कुटीर और टीएचडीसी कॉलोनी सील है। हरिद्वार में गणेशपुरम और आईआईटी रुड़की के तीन इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। नैनीताल के हल्द्वानी में जज फार्म, मोती लक्ष्मीनगर, जेल रोड, राजपूत विला, शिवालिक विहार और शिवपुरम गली को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। रामनगर में पंपापुरी पूर्व सील है। टिहरी के नरेंद्रनगर में भी एक इलाका कंटेनमेंट जोन है। प्रशासन के अगले आदेश तक यहां रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। जरूरत के सामान की आपूर्ति प्रशासन द्वारा कराई जाएगी। स्वास्थ्य अधिकारियों को संबंधित क्षेत्र और उससे सटे इलाकों में रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।