उत्तराखंड देहरादूनNight curfew can be imposed in Uttarakhand

बड़ी खबर: उत्तराखंड में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू के विकल्प पर विचार किया जा रहा है। आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

Uttarakhand Night Curfew: Night curfew can be imposed in Uttarakhand
Image: Night curfew can be imposed in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में लगातार हो रहे राजनीतिक-सामाजिक आयोजनों के चलते कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। हर दिन सैकड़ों मरीज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए अब राज्य सरकार को कठोर कदम उठाने पड़ रहे हैं। बॉर्डर एरिया में 12 राज्यों से आने वालों के लिए आरटी पीसीआर जांच कराना अनिवार्य कर दिया गया है। नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जैसे जिलों ने भी अपने स्तर पर प्रतिबंध लागू किए हैं। विकल्प के तौर पर राज्य में नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में इसके संकेत दिए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अपने जन्मदिन के मौके पर देहरादून के बाल वनिता आश्रम पहुंचे थे। इस दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार पूरी तरह सजग है। राज्य में लॉकडाउन की स्थिति न आए, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मनचले ने बनाई छात्रा की अश्लील फोटो, सोशल मीडिया पर की वायरल
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए जोर-शोर से अभियान चल रहा है। बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। केंद्र सरकार इसमें पूरा सहयोग कर रही है। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का इस्तेमाल, बार-बार हाथ धोने और सैनेटाइजेशन के लिए हर जरूरी कदम उठाए गए हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने के संकेत भी दिए हैं। आज शाम तीरथ कैबिनेट की अहम बैठक होनी है। जिसमें नाइट कर्फ्यू को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा बोर्ड कक्षाओं को छोड़कर अन्य छात्रों के लिए स्कूलों को बंद करने की तैयारी भी चल रही है। शिक्षा विभाग ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया है। जिसे आज कैबिनेट मीटिंग में रखा जाएगा।