देहरादून में बेकाबू हुआ कोरोना..25 इलाकों में लगा कम्प्लीट लॉकडाउन, यहां भूलकर भी न जाएं (Containment Zone in Dehradun)
Connect with us
Image: Containment Zone in Dehradun

देहरादून में बेकाबू हुआ कोरोना..25 इलाकों में लगा कम्प्लीट लॉकडाउन, यहां भूलकर भी न जाएं

बेकाबू हुए कोरोना को देखते हुए देहरादून जिले में 25 इलाकों को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है..लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

प्रदेश में कोरोना एक बार फिर से बेहिसाब बढ़ रहा है। बीते 24 घंटों में उत्तराखंड में 748 नए केस सामने आए हैं। 327 लोग ठीक हुए हैं जबकि 5 लोगों की मृत्यु हो गई है। परिस्थितियां बेहद चिंताजनक हैं क्योंकि तेजी से कोरोना उत्तराखंड के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। उत्तराखंड में अबतक 106246 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अबतक 97,327 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और प्रदेश में 5384 एक्टिव केस बचे हैं। राजधानी देहरादून की बात करें तो देहरादून में भी परिस्थितियां बेहद चिंताजनक हैं। राजधानी देहरादून में कोरोना कहर बरसा रहा है और पिछले 3 दिन में राजधानी देहरादून में 200 से भी ज्यादा केस मिल रहे हैं। देहरादून में अब तक सबसे अधिक केस पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड के 3 जिलों में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल..तीरथ कैबिनेट में बड़ा फैसला
देहरादून जिले में अब तक 33,573 कोरोना केस पाए गए हैं और पूरे प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव केस भी देहरादून में ही हैं। देहरादून में वर्तमान में 2141 एक्टिव केस मौजूद हैं। कंटेन्मेंट जोन की बात की जाए तो जितनी तेजी से प्रदेश में कोरोना केस बढ़ रहे हैं उतनी ही तेजी से प्रशासन कंटेन्मेंट जोन बनाकर इलाकों को सील कर रहा है। प्रदेश में अब तक 4 जिलों में 42 कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं। राजधानी देहरादून में कोरोना जितनी तेजी से फैल रहा है उतनी ही तेजी से कंटेन्मेंट जोन भी बनते जा रहे हैं। वर्तमान में देहरादून में सबसे अधिक कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं। दून में 25 कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं। सरकार के अगले आदेश तक देहरादून के इन 25 इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - हरिद्वार कुंभ: नागा सन्यासी बनीं 200 महिलाएं..जानिए कितना मुश्किल होता है इनका जीवन
देहरादून शहर में नेहरू कॉलोनी, सरस्वती सोनी मार्ग, गोविंदनगर, ओल्ड सर्वे रोड, डीएल रोड, नारायण विहार, हरियाली एन्क्लेव, विजय पार्क एक्सटेंशन, दीपनगर, गायत्री विहार, सुमनपुरी, मोहिनी रोड, दून स्कूल, बंजारावाला, द्वारकापुरी, इंद्रनगर, रेसकोर्स, चकराता रोड पर स्थित महेंद्र विहार और मंदाकिनी राजपुर रोड पर स्थित सीडीए कॉलोनी को सील कर दिया गया है। विकासनगर में 3 कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं। वहां वार्ड नंबर-3, सहसपुर और होप टाउन गर्ल्स स्कूल कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में गुमानीवाला, गीता कुटीर और टीएचडीसी कॉलोनी सील हैं। प्रशासन के अगले आदेश तक देहरादून के यह 25 इलाके सील रहेंगे और लोग घर पर ही रहेंगे। जरूरत के सामान की आपूर्ति प्रशासन द्वारा कराई जाएगी और इस दौरान इलाके की सभी दुकानें भी बंद रहेंगी।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top