उत्तराखंड देहरादूनNew guidelines for wedding in uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना का डर..शादी समारोह के लिए नई गाइडलाइन जारी

अप्रैल और मई में शादियों के कई शुभ मुहूर्त हैं, लोग अपनी तैयारियां भी पूरी कर चुके हैं। कार्ड बांटे जा चुके हैं, लेकिन अब समारोहों में सिर्फ 200 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

Uttarakhand coronavirus: New guidelines for wedding in uttarakhand
Image: New guidelines for wedding in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: शादियों का सीजन शुरू हो गया है। अगर आपके घर में भी कोई शादी समारोह है, या फिर आप शादी समारोह में उत्तराखंड आने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कई बातों का ध्यान रखें। दूसरे राज्यों की तरह उत्तराखंड शासन ने भी शादियों में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या निर्धारित कर दी है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए हर स्तर पर सख्ती बरती जा रही है। इसी कड़ी में शासन ने शादियों में अधिकतम दो सौ लोगों के शामिल होने की सीमा निर्धारित कर दी है। ये नियम उन इलाकों पर लागू होगा, जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं। इस तरह कंटेनमेंट जोन से बाहर होने वाली शादियों और समारोह में अब अधिकतम दो सौ लोग ही शामिल हो पाएंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 80 लाख की कीमत के दुर्लभ जीव की हो रही थी तस्करी..पुलिस ने मारी रेड
सोमवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए। सभी जिलाधिकारियों से गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन कराने को कहा गया है। शादी समारोहों के लिए जारी गाइडलाइन के तहत समारोह में हिस्सा लेने वालों को कोविड संबंधी सभी नियमों का पालन करना होगा। सभी मेहमान मास्क पहनेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी रखेंगे। ये शर्ते फिलहाल अग्रिम आदेश तक लागू रहेंगी। बाद में हालात की समीक्षा के बाद नए आदेश जारी किए जाएंगे। अप्रैल महीने में बैसाखी के दिन कई विवाह समारोह होने हैं। अप्रैल और मई में शादियों के कई शुभ मुहूर्त हैं, लोग अपनी तैयारियां भी पूरी कर चुके हैं। कार्ड बांटे जा चुके हैं, लेकिन अब समारोहों में शामिल होने के लिए लोग सिर्फ 200 मेहमानों को ही निमंत्रण भेज सकेंगे