उत्तराखंड उधमसिंह नगरCase on ITBP jawan in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: ITBP जवान पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप..दर्ज हुआ केस

आईटीबीपी जवान पर शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगा है। पीड़ित युवती शादी के लिए दबाव बनाने लगी तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

Udham Singh Nagar News: Case on ITBP jawan in Udham Singh Nagar
Image: Case on ITBP jawan in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: तमाम कड़े कानून बनाए जाने के बावजूद महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रुक नहीं रहे। ताजा मामला ऊधमसिंहनगर के खटीमा का है। जहां आईटीबीपी के जवान पर शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगा है। पीड़ित ने खटीमा कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी जवान के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी गई शिकायत में युवती ने बताया कि कुछ समय पहले उसकी दोस्ती पिपलिया पिस्तौर निवासी आईटीबीपी में कार्यरत जवान से हुई थी। दोनों के बीच बातें होने लगी। बाद में युवक उसके घर आने-जाने लगा। वो युवती के परिजनों से भी काफी घुलमिल गया था। इस बीच युवती के घर वालों ने जब युवक से शादी की बात की तो वह शादी के लिए तैयार हो गया। युवक ने कहा कि वो युवती से शादी करेगा। बाद में वो युवती को घुमाने ले जाने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: फैक्ट्री में लगी भीषण आग..जिंदा जला मजदूर, अगले दिन मिला कंकाल
तहरीर में युवती ने बताया कि बीते 1 फरवरी को वो युवती को घुमाने के बहाने एक होटल में ले गया। वहां उसने युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। बाद में जवान शादी के नाम पर उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने लगा। युवती परेशान रहने लगी। इधर कुछ दिन से युवक उसे इग्नोर कर रहा था, जिसके बाद युवती ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। मामले का पता चलने पर परिजनों ने आईटीबीपी जवान को घर बुलाया, उससे बातचीत की। तब जवान ने फिर से युवती संग शादी करने की बात कही। उसने कहा कि वो युवती संग शादी करेगा। वहीं जब युवती ने जवान से 1 मार्च को सगाई करने को कहा तो युवक और उसके परिजन मुकर गए। युवती शादी के लिए दबाव बनाने लगी तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। शादी के नाम पर धोखा मिला तो पीड़ित पुलिस की शरण में पहुंची और इंसाफ की गुहार लगाई। बहरहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।