उत्तराखंड अल्मोड़ा390 peti liquor busted from salesman house in almora

उत्तराखंड: सेल्समैन के कमरे में पुलिस ने मारा छापा. 20 लाख रुपये की शराब बरामद

आरोपी के कमरे से अंग्रेजी शराब की 390 पेटी बरामद हुईं, जिनकी कीमत करीब बीस लाख रुपये बताई जा रही है। शराब की पेटियां अल्मोड़ा से लाई गई थीं।

Almora news: 390 peti liquor busted from salesman house in almora
Image: 390 peti liquor busted from salesman house in almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पिथौरागढ़ में शराब की दुकान के सेल्समैन के कमरे से अवैध शराब का जखीरा मिला है। आरोपी के कमरे से अंग्रेजी शराब की 390 पेटी बरामद हुईं, जिनकी कीमत करीब बीस लाख रुपये बताई जा रही है। सेल्समैन के खिलाफ पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। घटना थल क्षेत्र के मुवानी कस्बे की है। यहां पुलिस को भगवान सिंह बिष्ट नाम के शख्स के घर में अवैध शराब का भंडार होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर दबिश दी तो सूचना सच पाई गई। भगवान सिंह के कमरे से अंग्रेजी शराब की एक-दो नहीं बल्कि 390 पेटियां बरामद हुईं। यहां रॉयल स्टैग, बरमूडा, ऑफिसर च्वाईस समेत कई ब्रांड की शराब की बोतलें रखी हुई थीं। जिनकी कीमत लाखों में है। पुलिस ने शराब का जखीरा अपने कब्जे में लेकर इसकी सूचना आबकारी विभाग को दी। सूचना मिलने पर आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का कहर, जारी हुई नई गाइडलाइन...2 मिनट तक पढ़ लीजिए
जांच में शराब की पेटियों पर बैच नंबर नहीं पाया गया। शराब की बिक्री के लिए विभाग की अनुमति संबंधी कागज भी नहीं मिले। जिस पर पुलिस ने आरोपी भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी भगवान सिंह अल्मोड़ा जिले के पालड़ी गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार शराब अल्मोड़ा से अवैध ढंग से लाई गई थी, जिसे पिथौरागढ़ में बेचा जाना था। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर सेल्समैन भगवान सिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। थल क्षेत्र में पुलिस और आबकारी विभाग शराब तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। जिससे नशे के सौदागरों में हड़कंप मचा है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग ने मुवानी में एक व्यक्ति को 60 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम सुरेश सिंह है। मुवानी क्षेत्र में चेकिंग के दौरान आबकारी विभाग की टीम ने उसके पास से अवैध शराब की 60 पेटियां बरामद की।