गढ़वाल: महाराष्ट्र से लौटे व्यक्ति की कोरोना से मौत..स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप (Death of a person returned from Maharashtra in Uttarkashi)
Connect with us
Image: Death of a person returned from Maharashtra in Uttarkashi

गढ़वाल: महाराष्ट्र से लौटे व्यक्ति की कोरोना से मौत..स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

उत्तरकाशी में महाराष्ट्र के मुंबई से लौटे एक प्रवासी की मौत हो गई। मरने वाला व्यक्ति कोरोना संक्रमण से जूझ रहा था।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर हालात बिगड़ने लगे हैं। राज्य के हर जिले से डराने वाली खबरें आ रही हैं। रविवार को प्रदेश में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। प्रदेश में अब तक कोरोना से लड़ रहे 1868 मरीजों की मौत हो चुकी है। उत्तरकाशी में भी महाराष्ट्र के मुंबई से लौटे एक प्रवासी की मौत हो गई। मरने वाला व्यक्ति कोरोना संक्रमण से जूझ रहा था। जिला अस्पताल के वॉर रूम में तैनात एसीएमओ डॉ. विपुल बिस्वास ने बताया कि अप्रैल के पहले हफ्ते में मुंबई, महाराष्ट्र से एक 52 वर्षीय व्यक्ति धनारी क्षेत्र में लौटा था। कुछ दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। 12 अप्रैल को उसकी कोविड जांच की गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। यहां हालत में सुधार न होने पर बुधवार को उसे देहरादून के दून अस्पताल रेफर किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में फूटा कोरोना बम..30 छात्र मिले पॉजिटिव
कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित गांव में 52 लोगों की सैंपलिंग कराई। आसपास के गांवों से भी 60 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अगर किसी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई जाती है तो संबंधित गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते मैदानों के साथ पहाड़ी जिलों में भी स्थिति बिगड़ रही है। अकेले उत्तरकाशी जिले में अब तक कोरोना महामारी के चलते 21 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वक्त जिले में कोरोना के 42 एक्टिव केस हैं। रविवार को कर्फ्यू के दौरान जिला मुख्यालय में मेडिकल की दुकानों को छोड़ अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। नगर पालिका, नगर पंचायत आदि ने अपने-अपने क्षेत्रों में आवासीय कॉलोनी व बाजारों में सैनेटाइजेशन के लिए अभियान चलाया।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top