उत्तराखंड उधमसिंह नगरCoronavirus at GB Pant University

उत्तराखंड की इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में फूटा कोरोना बम..30 छात्र मिले पॉजिटिव

छात्रों के बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां हॉस्टल में रह रहे छात्रों का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ। जिसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन के लिए घर भेज दिया गया।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus at GB Pant University
Image: Coronavirus at GB Pant University (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध संस्थानों में कोरोना महामारी की एंट्री से दहशत का माहौल है। यहां के शिक्षण संस्थान पूरी दुनिया में मशहूर हैं। इन संस्थानों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होते हैं, एंट्री के लिए भी सख्त रूल हैं। इसके बावजूद आईआईटी रुड़की और दून स्कूल जैसे बड़े संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमित पाए गए। इस लिस्ट में ताजा नाम ऊधमसिंहनगर में स्थित जीबी पंत यूनिवर्सिटी का है। यहां हॉस्टल कर्मचारी समेत 30 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। हालात पहले जैसे या कहें उससे भी बुरे होते जा रहे हैं। यूनिवर्सिटी में कोरोना पॉजिटिव मिले छात्रों को 14 दिन के लिये संस्थागत आइसोलेशन में रखा गया है। छात्रों के बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां हॉस्टल में रह रहे छात्रों का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ। जिसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन के लिए घर भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: आज उत्तराखंड में 2160 लोग कोरोना पॉजिटिव..24 लोगों की मौत
बता दें कि पिछले दिनों पंतनगर यूनिवर्सिटी में पांच कर्मचारी और छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 15 अप्रैल को चार छात्रावासों के 300 छात्रों-कर्मचारियों के सैंपल लिए थे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार को यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने 30 अप्रैल तक कक्षाएं, हॉस्टल बंद रखने का फैसला किया था। जिसके बाद यूनिवर्सिटी के सभी 22 हॉस्टलों के छात्रों को घर लौटने के निर्देश दे दिये गये थे। अब यहां हॉस्टल के एक कर्मचारी और 29 छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जीबी पंत यूनिवर्सिटी में अब तक कुल 35 छात्र-कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। उधर रविवार को अन्य छात्रों को रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद घर भेज दिया गया। जबकि संक्रमित छात्रों को यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में संस्थागत आइसोलेशन में रखा गया है। यूनिवर्सिटी और जिला प्रशासन की टीम संक्रमण की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है।