उत्तराखंड देहरादूनDeath toll from coronavirus in Uttarakhand

उत्तराखंड: 24 घंटे में कोरोना से 27 लोगों की मौत, देहरादून में बुरा हाल..देखिए हर जिले के आंकड़े

प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से कुल 1919 मृत्यु दर्ज की गई हैं। बीते मंगलवार को उत्तराखंड में 27 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए। जानिए हर जिले की मृत्यु का आंकड़ा

Coronavirus in uttarakhand: Death toll from coronavirus in Uttarakhand
Image: Death toll from coronavirus in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना की दूसरी बड़ी लहर ने पूरे देश भर में कोहराम मचाया हुआ है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार कोरोना को रोकने की कोशिश कर रही है मगर सभी प्रयास विफल होते दिख रहे हैं। उत्तराखंड में कोरोना बेकाबू हो रहा है।अब तक प्रदेश में 129205 संक्रमित मिले हैं। कोविड की दूसरी बड़ी लहर पहली वाली से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है और अब तक कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है। कोरोना की इस दूसरी लहर में संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ मृत्यु के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के इस नए स्ट्रेन ने और भी अधिक शक्तिशाली और भयावह रूप लेकर राज्य में दस्तक दी है। लगातार बढ़ती हुई मृत्यु दर ने स्वास्थ्य विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। बीते मंगलवार को उत्तराखंड में 27 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए और उन्होंने दम तोड़ दिया जिसके बाद प्रदेश में अब तक कुल 1919 मृत्यु दर्ज की गई हैं।देहरादून जिले में सबसे अधिक मृत्यु हुई हैं। सबसे अधिक केस भी देहरादून जिले में ही पाए गए हैं। चलिए अब आपको हर जिले के मृत्यु के आंकड़े से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेकाबू हो रहा है कोरोना..अब 8 जिलों के 106 इलाकों में कंप्लीट लॉकडाउन
चलिए सबसे पहले उस जिले की बात करते हैं जहां संक्रमण दर से लेकर मृत्यु दर लगातार बढ़ रहा है। देहरादून जिले में अब तक 1098 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। वहीं नैनीताल जिले में यह आंकड़ा 266 है। हरिद्वार जिले में मृत्यु का आंकड़ा 193 है। यूएसनगर में कुल 127 कोविड संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। उत्तरकाशी में 18, टिहरी गढ़वाल में 19 और रुद्रप्रयाग में 10 मरीज जिंदगी के खिलाफ जंग हार गए हैं। अल्मोड़ा जिले में 28, बागेश्वर जिले में 17 चमोली जिले में 19 और चंपावत जिले में 11 मरीजों ने अब तक दम तोड़ दिया है। पौड़ी गढ़वाल में 65 और पिथौरागढ़ में 48 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए हैं और उनकी मृत्यु हो गई है। अबतक 1919 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए हैं। राज्य में अब तक 129205 मरीज कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से 103633 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब राज्य में कुल 21014 एक्टिव केस बचे हुए हैं। बीते मंगलवार को राज्य में 3012 पॉजिटिव केस मिले और 734 मरीज स्वस्थ हो गए।