उत्तराखंड: बंटी-बबली की तर्ज पर चुराते थे बाइक..अब गिरफ्त में आए शातिर पति-पत्नी (Bike thief husband and wife arrested in Udham Singh Nagar)
Connect with us
Image: Bike thief husband and wife arrested in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: बंटी-बबली की तर्ज पर चुराते थे बाइक..अब गिरफ्त में आए शातिर पति-पत्नी

बंटी और बबली फिल्म की तर्ज पर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में एक दंपति को बाइक की चोरी करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सिनेमा के शौकीन तो हम सभी होंगे मगर अक्सर सिनेमा हमारी असल जिंदगी में भी प्रभाव डालता है। लोग असलियत में भी फिल्मों और किरदारों से प्रभावित होते हैं। इसका एक उदाहरण उत्तराखंड में देखने को मिला है। बंटी बबली फिल्म तो सबने देखी होगी। बंटी और बबली फिल्म की तर्ज पर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में भी एक दंपति ने बाइक की चोरी करने के आईडिया को असल जिंदगी में उतार लिया और बाइक चोरी करने लगे। मिलिए उत्तराखंड के बंटी और बबली से जो फिल्म से आइडिया लेकर एक साथ बाइक चोरी का धंधा करते थे। पुलिस ने सितारगंज के रहने वाले दोनों दंपति को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से दो बाइक भी बरामद कर ली है। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि दोनों मिलकर बाइक चोरी का धंधा करते थे और बंटी बबली फिल्म की तर्ज पर एक साथ काम करते थे। उन्होंने कहा कि वह बाइक चोरी करने के बाद उसको नेपाल बेच दिया करते थे। बता दें कि शादी करने के बाद दोनों आरोपी ने बंटी बबली फिल्म देखी और उसके बाद एक साथ बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की ठानी और तब से ही दोनों इस धंधे में लिप्त हो रखे हैं और अब तक कई बाइकों को चोरी कर उनको नेपाल में बेच चुके हैं।

चलिए आपको बताते हैं कि आखिरकार दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ में कैसे आए। 14 अप्रैल को करतारपुर रोड के गदरपुर निवासी नितिन कुमार की बाइक चोरी हो गई थी। नितिन की बाइक के अलावा रंपुरा चौकी से भी दूसरे बाइक चोरी हो गई। इसके बाद पुलिस का माथा ठनका और पुलिस ने एक टीम का गठन किया। इसके बाद घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते हुए दंपति कैमरे में कैद हुए जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से इंफॉर्मेशन निकाली और पुलिस सोमवार को सितारगंज के नकुलिया गांव पहुंची जहां पर पुलिस ने सूरज चंद और पूजा चंद को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया और उन दोनों के पास से बिना नंबर की दोनों बाइकों को बरामद कर लिया है। जांच में पता लगा कि दोनों बाइकों के नंबर प्लेट को नष्ट कर उनको नेपाल में बेचने की तैयारी कर रहे थे।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि बंटी-बबली फिल्म देखकर उन्होंने बाइक चोरी की घटना को अंजाम देना शुरू किया और अपनी शादी के बाद से ही दोनों अब तक कई बाइकों को चोरी कर उनकी नेम प्लेट नष्ट कर उनको नेपाल में बेच चुके हैं। बता दें कि दोनों दंपत्ति खुद को बंटी-बबली का नाम देने की चाहत रखते थे और इसी चाहत ने उनको बाइक चोरी के धंधे की ओर आकर्षित किया। बता दें कि आरोपी सूरज और पूजा चंद ने 2015 में अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। दोनों अपने परिवार से छुपकर सितारगंज के गांव में किराए के मकान पर रहते थे। पुलिस ने बताया कि दो बाइकों के साथ पकड़े गए यह दंपति बेहद ही शातिर है। बाइक को चोरी करने से पहले सूरज अपनी पत्नी को भेजता था और बाइक पर बैठाकर मास्टर चाबी लगाकर बाइक को खुलवा देता था। फिर तुरंत ही नंबर प्लेट तोड़ने के बाद दोनों बाइक चोरी कर फरार हो जाते थे। बाइक चोरी करने के बाद दोनों नेपाल में बाइक को बेचते थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और चोरी की गई दोनों बाइक पुलिस ने बरामद कर ली है। अब दोनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top