उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand will not have a lockdown

उत्तराखंड में फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन हर सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक..पढ़िए

जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, उसी तेजी से सख्ती भी बढ़ने लगी है। हालांकि राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि फिलहाल प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

Coronavirus in uttarakhand: Uttarakhand will not have a lockdown
Image: Uttarakhand will not have a lockdown (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के साथ जिंदगी एक बार फिर थमने लगी है। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। सरकार ने तीन दिन के लिए सभी सरकारी कार्यालय बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। रविवार तक सभी कार्यालय बंद रहेंगे। सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े दफ्तर ही खुले रहेंगे। जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, उसी तेजी से सख्ती भी बढ़ने लगी है। हालांकि राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि फिलहाल प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हां, संक्रमण रोकथाम के लिए जो दिशा-निर्देश जारी हुए हैं, उनका कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक में इस पर सहमति बनी। बैठक में कई जरूरी फैसले लिए गए। अब प्रदेश में होने वाले विवाह समारोहों में शामिल होने के लिए अधिकतम लोगों की संख्या 50 तय कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में गर्मियों से पहले जबरदस्त ठंड..बर्फबारी से लकदक चोटियां..देखिए तस्वीरें
भीड़भाड़ रोकने के लिए राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल की अहम बैठक होनी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे टाल दिया गया। बाद में मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक करने का निर्णय लिया गया, जिसमें कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए कई मुद्दों पर सहमति बनी। मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों के साथ कोरोना संक्रमण से निपटने के उपायों पर चर्चा की। सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया गया है। हालांकि कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन सख्ती से कराया जाएगा। सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों पर परिस्थितियां सामान्य होने तक रोक लगाने पर सहमति बनी है। बैठक में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, बंशीधर भगत, डॉ. हरक सिंह रावत, गणेश जोशी और राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत मौजूद थे।