उत्तराखंड में गर्मियों से पहले जबरदस्त ठंड..बर्फबारी से लकदक चोटियां..देखिए तस्वीरें (Uttarakhand snowfall photos)
Connect with us
Image: Uttarakhand snowfall photos

उत्तराखंड में गर्मियों से पहले जबरदस्त ठंड..बर्फबारी से लकदक चोटियां..देखिए तस्वीरें

केदारनाथ में ऊंची चोटियां बर्फ की चादर में लिपटी हैं। यहां मद्महेश्वर, तुंगनाथ और पांवलीकांठा समेत ऊंचाई वाले इलाकों में पूरे दिन बर्फबारी होती रही। देखिए तस्वीरें

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी, ये सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि हुई। पर्वतीय इलाकों में तो ठंड एक बार फिर लौट आई है। बारिश के बाद मैदानी इलाकों में भी तापमान में गिरावट महसूस की गई। केदारनाथ में ऊंची चोटियां बर्फ की चादर में लिपटी हैं। यहां मंगलवार देर रात से ही बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया था, जो बुधवार को पूरे दिन जारी रहा। यहां मद्महेश्वर, तुंगनाथ और पांवलीकांठा समेत ऊंचाई वाले इलाकों में पूरे दिन बर्फबारी होती रही। बर्फबारी और खराब मौसम के चलते धाम में पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हुए। बदरीनाथ धाम से भी बर्फबारी की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं। यहां धाम के अलावा हेमकुंड साहिब में रुक-रुककर बर्फबारी होती रही। आगे देखिए तस्वीरें
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ये हाल है...आयोग ने निकाली भर्ती, युवा भी चुने गए..लेकिन नहीं मिली नौकरी

बदरीनाथ का नजारा

Uttarakhand snowfall photos
1 / 4

जोशीमठ, घाट और गोपेश्वर के कुछ इलाकों में बुधवार शाम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। कुमाऊं क्षेत्र में भी दिनभर बारिश होती रही। यहां मंगलवार रात से मौसम ने करवट ले ली थी।

केदारनाथ का नजारा

Uttarakhand snowfall photos
2 / 4

नैनीताल में ओलावृष्टि और बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जबकि मुनस्यारी के खलियाटॉप और छिपलाकेदार में इस हफ्ते दो बार बर्फबारी हो चुकी है। देहरादून में बुधवार को जहां हल्की बूंदाबांदी हुई, वहीं चकराता और जौनसार बावर में दोपहर बाद भारी ओलावृष्टि हुई।

बर्फ से लकदक वादियां

Uttarakhand snowfall photos
3 / 4

पहाड़ में बारिश से जंगल की आग जरूर बुझ गई है, लेकिन ओलावृष्टि से सेब, खुमानी और अन्य फलदार पौधों को नुकसान पहुंचा है। आम और लीची की फसल भी प्रभावित हुई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

आज भी होगी बर्फबारी

Uttarakhand snowfall photos
4 / 4

शुक्रवार को पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बर्फबारी हो सकती है। राज्य के 2800 मीटर और उससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है। दूसरे जिलों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top