उत्तराखंड देहरादूनBanks will open in Uttarakhand by 2 pm

कोरोनावायरस: उत्तराखंड में अब 2 बजे तक ही खुले रहेंगे बैंक..पढ़िए नई गाइडलाइन

प्रदेश में आज से सभी बैंक ग्राहकों के लिए सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे। यह आदेश 23 अप्रैल से 15 मई तक लागू रहेगा।

Coronavirus in uttarakhand: Banks will open in Uttarakhand by 2 pm
Image: Banks will open in Uttarakhand by 2 pm (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने एक अहम निर्णय लिया है। प्रदेश में आज यानी कि शुक्रवार से सभी बैंकों के समय में बदलाव किया गया है और आज से ग्राहकों के लिए सभी बैंक सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे। जी हां, 2 बजे के बाद किसी भी बैंक में ग्राहक को एंट्री नहीं दी जाएगी और उनका काम नहीं हो पाएगा। ऐसे में अगर आपको बैंक का कोई भी काम है तो उसको दोपहर 2 बजे से पहले-पहले निपटा लें। 2 बजे ग्राहकों के लिए बैंक बंद हो जाएंगे और 4 बजे तक बैंक के कर्मचारी अपना काम-काज निबटाएंगे और 4 बजे के बाद प्रदेश के सभी बैंक बंद हो जाएंगे। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने सभी बैंकों को इस बारे में सूचना भेज दी है और बैंक यूनियनों के पदाधिकारियों ने इस फैसले की सराहना की है। यह आदेश 23 अप्रैल से 15 मई तक लागू रहेगा। 15 मई के बाद बैंक फिर से निर्धारित समय पर खुलेंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के अस्पतालों में कितनी बची है ऑक्सीजन? प्रभारी सचिव स्वास्थ्य बोले बड़ी बात
राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी (एसएलबीसी) ने सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक प्रदेश के सभी बैंकों को आम ग्राहकों के लिए खोलने का फैसला लिया है। 2 बजे के बाद बैंक में ग्राहकों का कोई भी काम नहीं होगा। इसके बाद बैंक कर्मचारी शाम के 4 बजे तक क्लोजिंग और कैश मिलान समेत अन्य काम निपटाएंगे। 15 मई तक बैंकों के समय में बदलाव किया गया है। यूनाइटेड फोरम बैंक यूनियन के संयोजक समदर्शी बड़थ्वाल ने बताया कि मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को पत्र लिखकर उत्तराखंड में बैंकों के समय को कम करने का अनुरोध किया था और उनकी ओर से इस फैसले को मंजूरी दी गई जिसके बाद उत्तराखंड 15 मई तक सभी बैंक दोपहर 2 बजे तक कि आम ग्राहकों के लिए खुले रहेंगे। उनका कहना है कि कोविड के कारण यह निर्णय लिया गया है। उत्तराखंड में बेकाबू हो रही परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लेना बेहद जरूरी था। इसके अलावा कोरोना संक्रमण से उपजे हालातों को देखते हुए प्रशासनिक कार्यालय में भी 50 फीसद कर्मचारियों के साथ कामकाज किया जाएगा।