उत्तराखंड देहरादून155 Containment Zone in Uttarakhand

उत्तराखंड में जानलेवा कोरोना, 10 जिलों में 155 इलाके सील..यहां भूलकर भी न जाएं

शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 5084 नए केस मिले। संक्रमण रोकथाम के लिए 10 जिलों के 155 इलाकों को बैरिकेडिंग लगाकर सील किया गया है।

Coronavirus in uttarakhand: 155 Containment Zone in Uttarakhand
Image: 155 Containment Zone in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए सख्त नियम लागू हैं। नाइट कर्फ्यू और दोपहर बाद बाजार बंद करने जैसे कदम भी उठाए जा रहे हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद हालात काबू में नहीं आ रहे। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 5084 नए केस मिले। संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। इस वक्त प्रदेश के 10 जिलों में 155 इलाके सील हैं। देहरादून जिले में कुल 63 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां शहर में दीपनगर, गायत्री विहार, सुमनपुरी, दून स्कूल, द्वारकापुरी, रेसकोर्स, फॉरेस्ट कॉलेज, खुड़बुड़ा मोहल्ला, वेल्हम गर्ल्स स्कूल और तिब्बतन होम्स बिल्डिंग समेत 63 इलाके सील हैं। उधर विकासनगर में होप टाउन गर्ल्स स्कूल और ग्राम शंकरपुर समेत 5 कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में न्यू जाटव बस्ती और डोईवाला में वार्ड नंबर-13 कंटेनमेंट जोन है। हरिद्वार के रुड़की में आईआईटी रुड़की कैंपस के 5 क्षेत्रों और पतंजलि योगपीठ समेत 10 इलाके सील हैं। लक्सर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और ग्राम गोरधनपुर सील हैं। नैनीताल में 40 कंटेनमेंट जोन हैं। हल्द्वानी में नवाबी रोड, बरसाती नहर रोड, जज फार्म और अमरावती कॉलोनी समेत 25 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। नैनीताल में जवाहर नवोदय विद्यालय, आर्यभट्ट वेधशाला और कुमाऊं विश्वविद्यालय के हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से आने वाले ध्यान दें..गाइडलाइन में बने सख्त नियम..2 मिनट में पढ़िए
पौड़ी के श्रीनगर में होटल चंद्रलोक, स्वर्ग आश्रम और परमार्थ निकेतन कंटेनमेंट जोन हैं। यहां ग्राम डूब को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उत्तरकाशी के भटवाड़ी में ग्राम बाड़ाहाट और ज्ञानसू समेत 13 इलाके सील हैं। ऊधमसिंहनगर के किच्छा में वार्ड नंबर-1 समेत 11 इलाके सील किए गए हैं। चंपावत में 8 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां टनकपुर में ग्राम बोड़ाघाट और रोडवेज कॉलोनी सील हैं। बनबसा और लोहाघाट में भी 2 इलाके सील हैं। चमोली के गैरसैंण में कुसरानी बिछली सील है। टिहरी गढ़वाल में 4 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। रुद्रप्रयाग में जवाहर नवोदय विद्यालय जाखधार कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस तरह 10 जिलों में 155 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। प्रशासन के अगले आदेश तक यहां रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे।