उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus helpline in Uttarakhand

उत्तराखंड: कोरोना के बीच काम की खबर..आपको घर बैठे इस हेल्पलाइन पर मिलेगी हर जानकारी

कोरोना जांच और इलाज को लेकर अगर आपके मन में कोई सवाल है। अस्पताल में खाली बेड की स्थिति और होम आइसोलेशन से जुड़ी जानकारी चाहते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus helpline in Uttarakhand
Image: Coronavirus helpline in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण की बेकाबू होती दूसरी लहर को देखते हुए कड़े एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इस वक्त प्रदेश के अस्पतालों पर जबरदस्त दबाव है। कोरोना जांच से लेकर अस्पताल में बेड तक के लिए अफरा तफरी मची है। इस बीच राज्य सरकार ने आम आदमी को हरसंभव मदद देने के लिए जरूरी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। दवा और बेड की उपलब्धता को लेकर अहम लिंक भी तैयार किए गए हैं। सीएम तीरथ सिंह रावत की पहल पर नई व्यवस्था तैयार की गई है। इसी कड़ी में कुछ दिन पहले कोरोना जांच को लेकर हेल्प लाइन नंबर और जांच केंद्रों के बारे में जानकारी दी गई थी। हमारी आपसे अपील है कि इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं, ताकि जरूरत पड़ने पर लोग इनका इस्तेमाल कर सकें। कोरोना संक्रमण रोकथाम में सरकार की मदद करें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 72 घंटे में 174 लोगों की मौत..देखिए हर जिले से कोरोना के भयावह आंकड़े
अगर आपको खुद में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं और जांच के लिए सैंपल जमा करना चाहते हैं तो https://covid19.uk.gov.in/map/sccLocation.aspx पर विजिट करें। इस पोर्टल के माध्यम से आप अपने आसपास मौजूद कोविड सैंपल कलेक्शन सेंटर के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के इलाज, अस्पताल और वहां बेड की उपलब्धता की जानकारी लेने के लिए https://covid19.uk.gov.in/HealthFacilities.aspx पर विजिट कर सकते हैं। राज्य सरकार की वेबसाइट covid19.uk.gov.in पर आपको कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन से जुड़े हर सवाल का जवाब मिलेगा। अस्पतालों में बेड की उपलब्धता जानने के लिए https://covid19.uk.gov.in/bedssummary.aspx पर विजिट करें। इसके अलावा चिकित्सकीय परामर्श के लिए http://www.esanjeevaniopd.in पर विजिट कर सकते हैं। आप हेल्पलाइन नंबर 0135-2609500, 9412080703, 9412080622, 9412080686 पर संपर्क कर के मदद भी मांग सकते हैं। प्रदेश में स्थिति नाजुक बनी हुई है।