उत्तराखंड देहरादूनSanjay Rana dies of heart attack

उत्तराखंड से दुखद खबर..मशहूर संगीतकार संजय राणा का हार्ट अटैक से निधन

संगीतकार संजय राणा के निधन से उत्तराखंडी संगीत जगत में शोक की लहर है। सीएम समेत तमाम बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

Sanjay Rana: Sanjay Rana dies of heart attack
Image: Sanjay Rana dies of heart attack (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लिए एक दुखद खबर संस्कृति जगत से आ रही है। प्रदेश के मशहूर संगीतकार संजय राणा अब हमारे बीच नहीं रहे। बीती देर रात हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। संगीतकार संजय राणा के निधन से उत्तराखंडी संगीत जगत में शोक की लहर है। उत्तराखंडी संगीत और सिनेमा जगत की तमाम बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। अपने ट्वीट में सीएम ने लिखा कि ‘उत्तराखंडी संगीत के प्रसिद्ध संगीतकार श्री संजय राणा जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा केदार और भगवान बदरी विशाल उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। मैं उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।'

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बुरा हाल..अब तक 51,352 संक्रमित, 1209 लोगों की मौत..60 इलाके सील
संजय राणा मशहूर संगीतकार होने के साथ गायक भी थे। उन्होंने सैकड़ों लोकगीतों को अपने संगीत से सजाया था। वो कई गढ़वाली, कुमाऊंनी और जौनसारी लोकगीतों को संगीत में पिरो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब दो बजे संगीतकार संजय राणा को अचानक हार्ट अटैक पड़ा, जिससे उनका निधन हो गया। संजय राणा के निधन से उत्तराखंड के संगीत जगत में शोक की लहर है। उन्होंने अपने संगीत से कई बेहतरीन हिट गीत उत्तराखंड को दिए हैं, जिनके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। लोक कला और संस्कृति के संरक्षण में संजय का विशेष योगदान रहा है। वो संगीत के साथ ही गायन और अभिनय के क्षेत्र में भी सक्रिय थे।