उत्तराखंड देहरादून4 Top Most Districts of Coronavirus in Uttarakhand

उत्तराखंड: 4 जिलों में कोरोना से कोहराम..सबसे ज्यादा लोग पॉजिटिव, सबसे ज्यादा मौत

उत्तराखंड के 4 जिलों में कोरोना बेकाबू हो रखा है और इन चारों मैदानी जिलों में केस लगातार बढ़ रहे हैं।जानिए उत्तराखंड के टॉप 4 जिलों का हाल जहां कोविड खतरनाक साबित हो रहा है।

Coronavirus in uttarakhand: 4 Top Most Districts of Coronavirus in Uttarakhand
Image: 4 Top Most Districts of Coronavirus in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है। राज्य सरकार और जिला प्रशासन अपने स्तर पर कोरोना की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं मगर तमाम प्रयास विफल होते हुए दिखाई दे रहे हैं और प्रदेश लगातार अंधकार की ओर जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग बढ़ते हुए केसों एवं मृत्यु दर के ग्राफ को मध्य नजर रखते हुए राज्य में जरूरी कदम उठा रहा है। वहीं मैदानी जिलों में पहाड़ों के मुकाबले कोरोना के कारण हालात ज्यादा खराब हैं और मैदानी जिलों में संक्रमितों के साथ ही मृत्यु दर भी तेजी से बढ़ रहा है जो कि चिंताजनक है। उत्तराखंड के चार जिलों में कोरोना बेकाबू हो रखा है और इन 4 मैदानी जिलों में केस लगातार बढ़ रहे हैं। वे 4 जिले हैं उधम सिंह नगर, नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार। इन 4 जिलों में कोरोना बेकाबू हो रखा है और सबसे अधिक फैल रहा है और तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। इन 4 मैदानी जिलों में संक्रमित मरीजों के साथ मृत्यु दर का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अस्पताल के गेट पर हुई युवक की मौत..जांच में निकला कोरोना पॉजिटिव
चलिए सबसे पहले बात करते हैं राजधानी देहरादून की जहां पर कोरोना सबसे अधिक फैल रहा है और लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। राजधानी देहरादून में कोरोना ने किस हद तक त्रासदी मचाई है इस बात का अंदाजा आप राजधानी देहरादून के आंकड़ों से लगा सकते हैं। देहरादून में अब तक 55,605 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 39,016 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और राजधानी देहरादून में वर्तमान में 14,842 एक्टिव केस मौजूद हैं। देहरादून में आज 2218 पॉजिटिव केस पाए गए। देहरादून में अब 1,294 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए हैं। चलिए अब आते हैं हरिद्वार जिले में जहां पर अब तक 29,255 पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 16,565 मरीज स्वस्थ हो गए हैं हरिद्वार जिले में वर्तमान में 11892 एक्टिव केस मौजूद हैं। हरिद्वार जिले में अब तक 235 मरीजों की मृत्यु हो गई है। जिले में आज 1024 लोग संक्रमित पाए गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - सावधान: उत्तराखंड के 10 जिलों में 208 इलाके सील..यहां भूलकर भी कदम मत रखना
बात करते हैं नैनीताल जिले की जहां पर आज 848 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसके बाद नैनीताल जिले में आंकड़ा बढ़कर 20,203 हो गया है जिनमें से 14,557 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब नैनीताल जिले में 5172 पॉजिटिव केस बचे हुए हैं। मृत्यु दर की बात करें तो नैनीताल जिले में अब तक 348 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। चलिए अब बात करते हैं यूएस नगर की जहां पर 17,023 मरीज अब तक कोरोना की चपेट में आ गए हैं जिनमें से 13,568 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब यूएसनगर में 2,868 एक्टिव केस बचे हैं। आज यूएस नगर में 397 नए पॉजिटिव केस मिले। मृत्यु के दर की बात करें तो यूएस नगर में अब तक 197 मरीजों ने दम तोड़ दिया है।