उत्तराखंड देहरादूनBride got coronavirus positive before marriage in dehradun

देहरादून: शादी से 1 दिन पहले दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप

देहरादून में शादी होने से एक दिन पहले ही दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद वहां हड़कंप मच गया जिसके बाद आनन-फानन में शादी को रोकना पड़ा। पढ़िए पूरी खबर-

Coronavirus in uttarakhand: Bride got coronavirus positive before marriage in dehradun
Image: Bride got coronavirus positive before marriage in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में एक ओर कोविड केस तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं दूसरी ओर प्रदेश के लोग अब भी इस महामारी के बीच उतनी ही उत्साह और जोरों-शोरों से अपने घरों में शादी का आयोजन करवा रहे हैं और इसका नतीजा यह निकल रहा है कि विवाह समारोह में लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं और विवाह समारोह में सम्मिलित हुए लोग तेजी से कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। सरकार द्वारा विवाह समारोह में लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है और कोविड के नियमों का पालन करने की भी सख्त हिदायत दी गई है मगर फिर भी लोगों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब देहरादून में ही देख लीजिए। देहरादून जिले में दून यूनिवर्सिटी रोड के एक वेडिंग प्वाइंट में बीते सोमवार को शादी होनी थी लेकिन रविवार को ही बंजारावाला की निवासी दुल्हन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई जिसके बाद शादी को रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: पुलिस जवान पर गंभीर आरोप..दो बार कराया युवती का गर्भपात, दूसरी युवती से की शादी
दुल्हन के पॉजिटिव आने से भी ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि शादी समारोह में दुल्हन के खास रिश्तेदार भी सम्मिलित हुए थे। दुल्हन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद वहां मौजूद लोगों के बीच में हड़कंप मच गया। दुल्हन के घर में शादी समारोह में सम्मिलित होने जो भी रिश्तेदार आए हैं अब उन सभी को अपना टेस्ट करवाना पड़ेगा और इसी के साथ सभी रिश्तेदारों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यह पहली बार नहीं है कि प्रदेश में धूमधाम से हो रही शादियों के बीच में कोरोना बम फूटा हो। देहरादून में बैसाखी से लेकर अब तक कई शादियां हो रही हैं और शादियों में इस संक्रमण का असर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। महामारी के तेजी से फैलने के और विकराल रूप धारण करने के बाद भी लोग धूमधाम से और जोरों-शोरों से शादी कर रहे हैं। न तो उनको कोरोना का डर है और न ही वे प्रदेश में कोविड के कारण बिगड़ते हालातों को देखना चाह रहे हैं। शादियों में सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का धड़ल्ले से उल्लंघन होता है और कोविड के नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती हैं। उत्तराखंड में हो रही शादियों से कोरोना तेजी से फैल रहा है और तेजी से शादी में सम्मिलित होने वाले लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि शादी में सम्मिलित होने के बाद भी लोग अन्य लोगों से मिलते हैं और उसके बाद यह चेन बढ़ती ही जाती है और लोग लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आते हैं जिसके कारण केसों में लगातार बढ़ोतरी होती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कार ने स्कूटी को मारी भीषण टक्कर..पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर
देहरादून जिले में एक और मामला सामने आया है जहां पर टिहरी से देहरादून एक परिवार शादी में आया हुआ था और टिहरी वापस लौटने के बाद पूरा परिवार बीमार पड़ गया और अब सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण के बीच विवाह समारोह का होना बेहद खतरनाक है और लोग इस को बहुत हल्के में ले रहे हैं मगर यह बेहद घातक साबित हो रहा है। संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों में से कई मामले ऐसे हैं जो कि हाल ही में किसी विवाह समारोह में सम्मिलित हुए थे। सरकार द्वारा शादी में शामिल होने वालों की संख्या को घटाकर 50 कर दिया गया है मगर इसके बावजूद भी लोग कोविड की गाइडलाइंस और नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और इस महामारी को नजरअंदाज करते हुए धूमधाम से और धड़ल्ले से भीड़-भाड़ के साथ शादी कर रहे हैं। इसी को देखते हुए बैंक्विट हॉल और होटल स्वामियों को पुलिस ने चेतावनी दे दी है। पुलिस ने कहा कि अगर शादी समारोह में कोविड की गाइडलाइंस का पालन नहीं हुआ तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।