उत्तराखंड उधमसिंह नगरFormer UP DGP dies in Kashipur

दुखद: उत्तराखंड में UP के पूर्व DGP होशियार सिंह की कोरोना से मौत

पूर्व डीजीपी होशियार सिंह का परिवार नोएडा में रहता है। जब वहां इलाज की सुविधा नहीं मिल सकी तो परिजन उन्हें काशीपुर ले आए थे, जहां बुधवार को उनका निधन हो गया।

Coronavirus in uttarakhand: Former UP DGP dies in Kashipur
Image: Former UP DGP dies in Kashipur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच एक के बाद एक बुरी खबरें आ रही हैं। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या के साथ कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। रिकवरी रेट घट रहा है। बुधवार को काशीपुर के एक अस्पताल में यूपी के पूर्व डीजीपी होशियार सिंह बल्वरिया का भी निधन हो गया। वो 70 साल के थे और पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। यूपी के पूर्व डीजीपी होशियार सिंह का परिवार नोएडा में रहता है। तीन दिन पहले वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यूपी समेत देशभर के अस्पताल इस वक्त जबरदस्त दबाव झेल रहे हैं, ऐसे में ज्यादातर मरीजों को इलाज की बेहतर सुविधाएं नहीं मिल पा रहीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: शादी से 1 दिन पहले दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप
होशियार सिंह को भी नोएडा में इलाज की सुविधा नहीं मिल सकी थी। जिस वजह से परिजन उन्हें लेकर काशीपुर आ गए थे। यहां उन्हें मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बुधवार को इलाज के दौरान पूर्व डीजीपी होशियार सिंह बल्वरिया की मौत हो गई। कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार उनका यहीं अंतिम संस्कार कर दिया गया। एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि यूपी के पूर्व डीजीपी मूल रूप से नोएडा के रहने वाले थे। उनके बेटे ने काशीपुर के रामनगर रोड स्थित व्हाइट हाउस में एक फ्लैट खरीदा था। पिता को बेहतर इलाज मिल सके, इसलिए बेटा उन्हें लेकर काशीपुर आया था, लेकिन पूर्व डीजीपी होशियार सिंह बल्वरिया बच नहीं सके। कई दिनों तक कोरोना से लड़ने के बाद वो जिंदगी की जंग हार गए।