उत्तराखंड हरिद्वारLeopard escaped by breaking the cage in Haridwar

उत्तराखंड: पिंजरा तोड़कर निकला गुलदार..वन कर्मियों और ग्रामीणों के ऊपर छलांग मारकर भागा

धनौरी में तब अफरातफरी मच गई जब एक खूंखार गुलदार वन विभाग द्वारा बिछाए पिंजरे को तोड़ ग्रामीणों एवं विभाग के कर्मचारियों के ऊपर से छलांग मार कर जंगल की ओर भाग गया।

Haridwar News: Leopard escaped by breaking the cage in Haridwar
Image: Leopard escaped by breaking the cage in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। हरिद्वार के धनौरी में तब कोहराम मच गया जब भारी मशक्कत के बाद वन विभाग द्वारा बिछाए गए पिंजरे में फंसे एक खूंखार गुलदार ने पिंजरा तोड़ डाला जिसके बाद वहां पर भगदड़ मच गई। गुलदार पिंजरा तोड़ कर वन विभाग के कर्मचारियों एवं ग्रामीणों के ऊपर से छलांग लगाते हुए जंगल की ओर भाग गया जिसके बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। घटना धनौरी में रविवार की देर रात की बताई जा रही है। बता दें कि पिंजरे के अंदर कैद गुलदार खूंखार हो गया और उसने पिंजरे को तोड़ दिया जिसके बाद वह वन विभाग की टीम और ग्रामीणों के ऊपर से छलांग लगाकर जंगलों की तरफ भाग गया। गुलदार के पिंजरे से निकलने के बाद ग्रामीणों के बीच में भगदड़ मच गई। बता दें कि गुलदार ने क्षेत्र में आतंक मचाया हुआ था और गुलदार के भय के कारण ग्रामीण दहशत में जी रहे थे। वन विभाग ने भारी मशक्कत के बाद गुलदार को अपने चंगुल में फंसाया था। मगर गुलदार पिंजरा तोड़ कर वहां से भागने में कामयाब हो गया। वन विभाग गुलदार की खोजबीन फिर से कर रही है और उन्होंने ग्रामीणों को गुलदार को पकड़ने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के बमसेरा गांव में शोक..बेटे की बारात विदा कर रही मां को आया हार्ट अटैक, दर्दनाक मौत
आपको बता दें कि हरिद्वार के कलियर क्षेत्र में स्थित धनौरी में कई दिनों से गुलदार ने आतंक मचाया हुआ था और गांव में गुलदार की धमक से लोगों के बीच में भी दहशत पसरी हुई थी। वन विभाग की पूरी टीम गुलदार को पकड़ने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थी और आखिरकार वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे में रविवार की देर रात तकरीबन 11 बजे गुलदार फंस गया। बता दें कि गुलदार पिंजरे में लगाए गए मुर्गों का शिकार करने के लिए वहां पर पहुंचा था और इसके बाद वह वन विभाग के द्वारा लगाए गए पिंजरे के अंदर फंस गया। पिंजरे में फंसे हुए गुलदार की दहाड़ सुनकर वहां पर तैनात वन कर्मी और आसपास रह रहे कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस बात की सूचना तुरंत ही वन विभाग को दी गई और सूचना मिलने के कुछ ही देर बाद वन विभाग की पूरी टीम वहां मौके पर पहुंची। गुलदार आसपास ग्रामीणों की भीड़ को देख कर आक्रामक हो उठा और जोर से दहाड़ने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून का हाल बेहाल..24 घंटे में 2329 लोग पॉजिटिव, अब तक 1352 मौत..48 हॉट स्पॉट
आसपास भीड़ को देख कर आवेश में आए गुलदार ने जोर लगा कर पिंजरे के दो सरिए तोड़ डाले और जब तक वन विभाग की टीम कुछ समझ पाती उससे पहले ही गुलदार पिंजरे से बाहर आ गया जिसके बाद सब लोगों के होश उड़ गए और गुलदार सभी लोगों के ऊपर से छलांग लगाते हुए जंगलों के अंदर घुस गया। गुलदार के छलांग लगाने पर ग्रामीणों के बीच में अफरा-तफरी मच गई और वहां पर लोग इधर-उधर भागने लगे। कुछ ग्रामीणों को हल्की चोट भी आई है। खुशकिस्मती यह रही कि गुलदार ने किसी भी ग्रामीण के ऊपर हमला नहीं किया। वन दरोगा नरेंद्र सैनी ने बताया कि भीड़ को देख कर गुलदार और अधिक खूंखार हो गया और उसने पिंजरे के अंदर दो सरिए ताकत लगा कर तोड़ डाले और सरिए तोड़कर वहां से भाग निकला। गुलदार को पकड़ने के लिए अब उच्च स्तर के पिंजरे लगाए जाएंगे। गुलदार के जंगल में भाग जाने के बाद अब वन विभाग की टीम उसकी फिर से तलाश कर रही है।