उत्तराखंड रुड़कीSOG deployed to protect roosters in Roorkee

उत्तराखंड: यहां मुर्गों की सुरक्षा के लिए तैनात हुई SOG, जानिए क्या है गजब मामला

गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे में मुर्गे रखे गए थे, लेकिन मुर्गे चोरी होने लगे। मुर्गे की सुरक्षा के लिए पिंजरे के पास एसओजी तैनात की गई है।

Roorkee Rooster Leopard: SOG deployed to protect roosters in Roorkee
Image: SOG deployed to protect roosters in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: इंसानों के मुंह से निवाला चोरी होने की कहावत आपने भी जरूर सुनी होगी, लेकिन हरिद्वार में चोरों ने कुछ ऐसा किया जो वन विभाग के अधिकारियों को भी हैरान कर गया। यहां चोर इंसानों नहीं, गुलदार के निवाले पर हाथ साफ कर रहे हैं। दरअसल यहां गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया है। गुलदार को ललचाने के लिए पिंजरे में तीन दिन से लगातार मुर्गे रखे जा रहे थे, लेकिन ये मुर्गे कोई चुरा कर ले जा रहा है। अब हाल ये है कि वन विभाग को गुलदार नहीं, मुर्गों की चिंता सताने लगी है। थक हारकर वन विभाग ने मुर्गे की सुरक्षा के लिए पिंजरे के पास एसओजी तैनात कर दी है। ये अजब-गजब मामला रुड़की का है। यहां धनौरी इलाके में एक महीने से गुलदार का आतंक छाया है। अब तक कई ग्रामीण गुलदार के हमले में घायल हो चुके हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 18 से 45 आयु वर्ग वाले ध्यान दें...अभी शुरू नहीं होगा कोविड वैक्सीनेशन
कई मवेशियों को गुलदार अपना निवाला बना चुका है। शिकायत मिलने पर वन विभाग ने यहां पिंजरा लगाया था। 4 दिन पहले गुलदार पिंजरे में कैद भी हो गया था, लेकिन इस दौरान भीड़ ने पिंजरे को घेर लिया। लोगों को देख गुलदार इस कदर गुस्साया कि पिंजरे के दो सरिये तोड़कर भीड़ के ऊपर से ही छलांग लगाकर भाग निकला। बाद में वन विभाग की टीम ने यहां फिर से पिंजरा लगाया। सोमवार से पिंजरे में हर रोज मुर्गा बांधा जा रहा है, लेकिन मुर्गा गुलदार की बजाय किसी और के पेट में जा रहा है। मुर्गे चोरी होने का सिलसिला लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। जिसके बाद वन विभाग ने पिंजरे की रखवाली के लिए एसओजी की टीम तैनात कर दी है। वन अधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में केस दर्ज कराया जाएगा, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।