उत्तराखंड: ड्यूटी के बजाय मोबाइल गेम खेल रहे थे पुलिसकर्मी, SSP ने किया सस्पेंड (Nainital SSP suspends 3 policemen)
Connect with us
Image: Nainital SSP suspends 3 policemen

उत्तराखंड: ड्यूटी के बजाय मोबाइल गेम खेल रहे थे पुलिसकर्मी, SSP ने किया सस्पेंड

आईजी और एसएसपी हल्द्वानी शहर का दौरा कर रहे थे। इस दौरान कुसुमखेड़ा तिराहे पर तीन पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग करने के बजाय मोबाइल पर गेम खेलते मिले। तीनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

कोरोना काल में मित्र पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गई है। पुलिसकर्मी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा भी रहे हैं। कहीं पुलिस के जवान कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन मुहैया करा रहे हैं, तो कहीं प्लाज्मा डोनेट कर उनकी जिंदगी बचा रहे हैं, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं, जो अब भी अपने काम की गंभीरता को समझ नहीं रहे। इस नाजुक दौर में भी अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता नहीं दे रहे। अब नैनीताल के हल्द्वानी में ही देख लें। यहां चेकिंग ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग के बजाय सड़क किनारे बैठकर मोबाइल में गेम खेल रहे थे। तभी आईजी अजय रौतेला और एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी मौके पर पहुंच गईं। सीनियर अफसरों को सामने देख तीनों पुलिसकर्मी सकपका गए। ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। नैनीताल में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कोरोना कर्फ्यू लगा है। रविवार को आईजी अजय रौतेला हल्द्वानी शहर का निरीक्षण कर रहे थे। साथ में एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी भी शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रही थीं।

यह भी पढ़ें - दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी के मर्डर के दिन क्या हुआ था? देखिए भुवन के दोस्त का इंटरव्यू
आईजी अजय रौतेला सबसे पहले सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की, साथ ही कर्मचारियों के स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा। इस दौरान एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रही थीं। उन्होंने बताया कि आईजी अजय रौतेला बेल बाबा स्थित बैरियर और गडप्पू स्थित बैरियर पर भी गए थे। उन्होंने वहां सुरक्षा का जायजा लेने के साथ पुलिस कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया। इसके बाद आईजी और एसएसपी का वाहन कुसुमखेड़ा तिराहे से गुजरा तो मौके पर वाहनों की जांच नहीं हो रही थी। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिसकर्मी सड़क किनारे बैठकर मोबाइल में गेम खेलते मिले। बहरहाल लापरवाह पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भविष्य में भी अगर कोई कर्मचारी अनुशासनहीनता और लापरवाही करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top