उत्तराखंड देहरादूनDehradun Coronavirus news update

देहरादून: अब तक 66902 लोग कोरोना पॉजिटिव..1587 मौत, 71 इलाके सील..पढ़िए पूरी डिटेल

देहरादून में कोरोना के कारण हालात बिगड़ रहे हैं। यहां 66902 मरीज इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं जिले में 1587 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है।

Coronavirus in uttarakhand: Dehradun Coronavirus news update
Image: Dehradun Coronavirus news update (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। आए दिन कोविड केसों में बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस ने विकराल रूप धारण कर लिया है और यह आग की तरह लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। प्रदेश में अब तक 191620 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 131144 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब उत्तराखंड में 53612 एक्टिव केस बचे हुए हैं। मृत्यु दर की बात करें तो प्रदेश में अब तक 2802 मरीज इस वायरस के खिलाफ जंग हार गए हैं। बीते रविवार को प्रदेश में 5606 नए केस मिले। वहीं कल 71 लोगों ने प्रदेश में दम तोड़ा। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां इस वायरस में हाहाकार मचा हुआ है और देहरादून में हालात बेकाबू हो रखे हैं। देहरादून जिले में अन्य जिलों के मुकाबले सबसे अधिक संक्रमण फैल रहा है। देहरादून में अब तक 66902 मरीज इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। देहरादून जिले में सभी जिलों के मुकाबले पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा सबसे अधिक है। वहीं बात करें रिकवर्ड पेशेंट्स की तो देहरादून में अब तक 46362 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है और वे सुरक्षित घर लौट गए हैं। अब बात करते हैं जिले में मौजूद एक्टिव केस की तो देहरादून जिले में वर्तमान में 18497 एक्टिव केस मौजूद हैं। मृत्यु दर भी देहरादून जिले में सबसे अधिक है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ड्यूटी के बजाय मोबाइल गेम खेल रहे थे पुलिसकर्मी, SSP ने किया सस्पेंड
देहरादून जिले में अब तक 1587 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। पूरे प्रदेश में जितनी मौतें हुई हैं इसमें से आधी से ज्यादा मौतें देहरादून जिले में ही हुई हैं जो कि बेहद चिंताजनक बात है। देहरादून जिले में बीते दिन 7449 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए और बीते 24 घंटों में देहरादून जिले में 2580 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं जबकि 6873 टेस्ट नेगेटिव आए हैं। देहरादून जिले में कुल 71 क्षेत्रों को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। देहरादून शहर में 47 क्षेत्र सील हैं।यहां फॉरेस्ट कॉलेज अकैडमी, बंजारावाला समेत 47 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। वहीं विकास नगर में कंडोली गांव और विधोली गांव समेत 3 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। डोईवाला में भी नवज्योति विहार समेत दो इलाके सील हैं। कलसी में भी दो इलाके सील हैं।ऋषिकेश में सुमन विहार समेत चार क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सरकार के अगले आदेश तक यह इलाके सील रहेंगे और यहां पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।