उत्तराखंड: कोरोना काल में विधायक का सही फैसला..स्थगित की अपने बेटे की शादी (Yamunotri MLA Kedar Singh Rawat son marriage postponed)
Connect with us
Image: Yamunotri MLA Kedar Singh Rawat son marriage postponed

उत्तराखंड: कोरोना काल में विधायक का सही फैसला..स्थगित की अपने बेटे की शादी

उत्तरकाशी के इन विधायक ने कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए अपने बेटे के विवाह को स्थगित कर समाज में मिसाल पेश की है।

बढ़ते हुए कोविड के बीच प्रदेश में कई शादियां हो रही हैं और इसका खामियाजा लोगों को भुगतना भी पड़ रहा है। प्रदेश में 15 अप्रैल के से बाद लगातार हो रहीं शादियों का नतीजा यह है कि कोरोना के केस राज्य में तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में यह लोगों की नैतिक जिम्मेदारी है कि बाहर उत्पन्न हो रहीं तमाम परिस्थितियों को देखते हुए अपने और अपने परिजनों की सुरक्षा का ख्याल रखें और शादियों को प्राथमिकता न दें। सतर्कता एवं सावधानी इस समय सबसे जरूरी है।इन्हीं सब के बीच एक जीती-जागती मिसाल पेश की है उत्तरकाशी के विधायक केदार सिंह रावत ने जिन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अपने बेटे की शादी को स्थगित कर दी है। उन्होंने फेसबुक पर यह पोस्ट कर जानकारी दी है और उन्होंने लोगों को संक्रमण से बचने का संदेश देते हुए अपने बेटे आदित्य रावत के विवाह और प्रीतिभोज कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है और इसी के साथ उन्होंने समाज में एक जीवंत उदाहरण पेश किया है। उत्तरकाशी से यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत द्वारा उनके बेटे के विवाह को स्थगित करने के बाद सभी लोग जमकर उनकी प्रशंसा कर रहे हैं और उनके इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 12 जिलों में 282 कंटेनमेंट जोन, अकेले देहरादून में 70 इलाके सील..यहां मत जाना
बता दें कि उनके बेटे आदित्य रावत का विवाह 7 और 8 मई को देहरादून में होना तय हुआ था और इसी के साथ 12 मई को बड़कोट के गंगनानी में बड़े स्तर पर प्रीतिभोज कार्यक्रम का भी आयोजन निश्चित किया गया था मगर इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने प्रदेश में दस्तक दे दी और सब कुछ ठप हो गया। इसके बाद विधायक ने बाहर उत्पन्न हो रही परिस्थितियों को समझा और लापरवाही ना करते हुए उन्होंने अपने बेटे के विवाह को स्थगित करने का निर्णय लिया। विधायक केदार सिंह रावत ने सोमवार को फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने यह संदेश दिया कि उनके बेटे के विवाह को आगे स्थगित कर दिया है और प्रीतिभोज के कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस वायरस से जीतने के लिए हमको सावधानी बरतनी होगी और अपना और अपने परिजनों का ख्याल रखना होगा। उन्होंने कहा है कि हमें स्वयं आगे आकर ऐसे निर्णय लेने होंगे जिससे हमारे समाज सुरक्षित रह सके। इसी के साथ उन्होंने फेसबुक पर यह जानकारी दी कि जब परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी तब वे अपने बेटे के विवाह की नई तारीख निश्चित कर सबको इस बात की जानकारी देंगे।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : Uttarakhand में COVID Hospitals के ये हाल हैं
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top