उत्तराखंड चमोलीCoronavirus two and a half year old girl died in Tharali

चमोली जिले से दुखद खबर..ढाई महीने की बच्ची की कोरोना से मौत, दादी भी पॉजिटिव

चमोली जिले के थराली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महज ढाई माह की मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया और वह कोरोना के खिलाफ जंग हार गई। बच्ची की दादी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus two and a half year old girl died in Tharali
Image: Coronavirus two and a half year old girl died in Tharali (Source: Social Media)

चमोली: कोरोना से पूरा देश जूझ रहा है। यह महामारी तेजी से पहाड़ों पर फैल रही है। इस संक्रमण का तेजी से पहाड़ों की तरफ जाना खतरे की निशानी है। मैदानी जिलों के साथ ही पहाड़ी जिले भी इस महामारी से जूझ रहे हैं। पिथौरागढ़ से लेकर चमोली, हर तरफ पहाड़ों पर हाहाकार मचा हुआ है। पहाड़ी जिलों में तेजी से फैलते इस वायरस को अगर रोका नहीं गया तो हालात बेकाबू हो सकते हैं क्योंकि पहाड़ों पर स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल सब जानते हैं। इन जिलों में लोग न केवल संक्रमित हो रहे हैं बल्कि लोग इस वायरस को हराने में भी नाकामयाब हो रहे हैं। चमोली जिले की बात करें तो जिले में परिस्थितियां बेकाबू होती नजर आ रही हैं। जिले में लोग तेजी से संक्रमित हो रहे हैं और दम तोड़ रहे हैं। बीते सोमवार को चमोली जिले के थराली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महज ढाई माह की मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया और वह कोरोना के खिलाफ जंग हार गई। बता दें कि ढाई माह की बच्ची को उसके परिजन गंभीर हालत में अस्पताल लेकर आए थे। बच्ची की हालत गंभीर थी। जब उसका आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया तब वह पॉजिटिव आया। तमाम कोशिशों के बाद भी ढाई महीने की बच्ची की जान डॉक्टर नहीं बचा पाए और बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। बच्ची ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में 10 मई तक सख्त कोरोना कर्फ्यू
बच्ची के संक्रमित पाए जाने के बाद डॉक्टरों ने उसके परिजनों का टेस्ट किया जहां उसकी दादी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि बच्ची की मां और उसके दादा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। चमोली जिले के उपजिला अधिकारी सुधीर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब बच्ची के परिजनों की आरटीपीसीआर टेस्टिंग की जाएगी और रिपोर्ट आने तक सभी को होम आइसोलेट किया गया है। चमोली जिले में बीते मंगलवार को 1068 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। बीते 24 घंटों में चमोली में 443 नेगेटिव रिपोर्ट आईं तो वहीं 150 पॉजिटिव रिपोर्ट आईं हैं जिसके बाद चमोली जिले में आंकड़ा बढ़कर 5,718 पहुंच चुका है। 5,718 मरीजों में से 4,022 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब जिले में 1,496 एक्टिव केस बचे हैं। जिले में अबतक 317 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है।