उत्तराखंड देहरादून4 trains will not run from Dehradun

उत्तराखंड: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, देहरादून से चलने वाली 4 ट्रेनें रविवार से नहीं चलेंगी

देहरादून से चलने वाली नई दिल्ली शताब्दी, जनशताब्दी, देहरादून-कोटा नंदादेवी एक्सप्रेस और देहरादून-पुरानी दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

Dehradun News: 4 trains will not run from Dehradun
Image: 4 trains will not run from Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के साथ ही गाड़ियों-ट्रेनों के पहिए एक बार फिर थमने लगे हैं। देहरादून में भी चार एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। ट्रेन सेवा रद्द होने की वजह से लोग परेशान हैं, जिन लोगों को जरूरी काम से दूसरे शहर में जाने की जरूरत है, वो बेबस नजर आ रहे हैं। उन ट्रेनों के बारे में भी जान लीजिए, जिनके संचालन पर फिलहाल रोक लगाई गई है। इनमें देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी, जनशताब्दी, देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस और देहरादून-पुरानी दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें शामिल हैं। नई व्यवस्था रविवार से लागू हो जाएगी। यानी रविवार से इन चारों ट्रेनों का संचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और मुसाफिरों की घटती संख्या को देखते हुए रेलवे ने दून से चलने वाली 4 ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा के मुताबिक कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए ट्रेनों का संचालन बंद किया जा रहा है। पहले चरण में 28 जोड़ी ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तरकाशी के इस खूबसूरत गांव में आज तक नहीं फटका कोरोना..जानिए यहां के सख्त नियम
देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी और जनशताब्दी का संचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा देहरादून-कोटा नंदादेवी एक्सप्रेस और देहरादून-पुरानी दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन भी नहीं चलेंगी। बता दें कि देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन पहले ही बंद किया जा चुका है। जो लोग इन ट्रेनों के लिए पहले ही रिजर्वेशन करा चुके हैं, वो आरक्षण केंद्र पर सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक आरक्षण निरस्त करा सकते हैं। रेलवे प्रशासन के अनुसार आरक्षण निरस्त कराने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसके लिए तीन काउंटर खोले गए हैं। अब उन ट्रेनों के बारे में जान लें, जिनका संचालन फिलहाल जारी रहेगा। इनमें देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-गोरखपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस, देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस और देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं। फिलहाल दून रेलवे स्टेशन से चलने वाली इन ट्रेनों का संचालन पूर्व की तरह जारी रहेगा।