उत्तराखंड टिहरी गढ़वालGarhwal DIG Neeru Garg gave instructions to the police

DIG गढ़वाल नीरू गर्ग की वॉर्निंग..कर्फ्यू में लापरवाही मिली तो CO पर होगी कार्रवाई

डीआईजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने पुलिस अधिकारियों को हर क्षेत्र में कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं, लापरवाही मिलने पर संबंधित अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Coronavirus in uttarakhand: Garhwal DIG Neeru Garg gave instructions to the police
Image: Garhwal DIG Neeru Garg gave instructions to the police (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: प्रदेश के अस्पतालों में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या और श्मशान घाटों पर हो रहे अंतिम संस्कार की तस्वीरों के बीच हर तरफ डर का माहौल है। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया है, लेकिन इसका ज्यादा प्रभावी असर दिख नहीं रहा। कर्फ्यू में मिल रही ढील के चलते कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पहाड़ी जिलों में लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित करें। डीआईजी गढ़वाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गढ़वाल क्षेत्र के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों संग बैठक की। जिसमें अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। डीआईजी गढ़वाल ने कहा कि मोहल्लों में ठेली, दुकानें खुलने और सब्जी-फल खरीदते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, देहरादून से चलने वाली 4 ट्रेनें रविवार से नहीं चलेंगी
डीआईजी ने कहा कि नियमों की अनदेखी से कोविड संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में ये पुलिस की जिम्मेदारी है कि कोविड कर्फ्यू के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क का पालन सुनिश्चित कराया जाए। थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करें और निर्धारित समय के अतिरिक्त दुकान खोलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में अतिरिक्त समय में दुकानें खोली जा रही हैं, ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। पर्वतीय क्षेत्रों में कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं। निरीक्षण के दौरान अगर कोविड कर्फ्यू में किसी भी तरह की ढिलाई मिली, तो इसके लिए संबंधित सीओ सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे। ऐसे अफसरों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि कोविड महामारी की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने संक्रमण प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगाया है, लेकिन इसका ज्यादा असर दिख नहीं रहा। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के सर्वाधिक 8517 मामले सामने आए हैं।